परकोटे में बन रहे अन्नपूर्णा मंदिर में तैयार होगा रामलला का भोग प्रसाद: नृपेंद्र मिश्र

परकोटे में बन रहे अन्नपूर्णा मंदिर में तैयार होगा रामलला का भोग प्रसाद: नृपेंद्र मिश्र

अयोध्या, अमृत विचार। भव्य दिव्य मंदिर में विराजमान रामलला सरकार के लिए जन्मभूमि परिसर में ही भोग राग तैयार करने को लेकर कवायद शुरू हो गई है, इसके लिए परकोटे में अन्नपूर्णा का मंदिर बनाया जा रहा है। इस आशय की जानकारी राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने दी।

वे यहां राम मंदिर निर्माण की प्रगति की समीक्षा करने पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि परकोटे में बन रहे अन्नपूर्णा मंदिर में ही भोग बनाया जाएगा और यही भोग रामलला को लगाया जाएगा। अन्नपूर्णा मंदिर के अलावा परकोटे में महर्षि बाल्मीकि, शबरी, निषादराज, वशिष्ठ मुनि सहित सात मंदिर का निर्माण हो रहा है।

नृपेंद्र मिश्र ने कहा की दिसंबर 2024 तक निर्माण पूरा होने में कठिनाई है, एलएंडटी के अधिकारी के अनुसार निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में समझौता नहीं किया जाएगा, ऐसे में प्रयास है की मंदिर के साथ - साथ सप्त मंदिर व परकोटे का निर्माण पूरा हो, यदि दिसंबर 2024 तक निर्माण पूरा नहीं होता है तो आशा है कि तीन महीने और लगा सकते हैं। उन्होंने दावा किया है कि मंदिर निर्माण कार्य मार्च 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा, हालांकि परकोटे में बन रहे सप्त मंदिर का निर्माण नवंबर 2024 तक ही पूरा हो जाएगा।

ये भी पढ़े: CISCE 10वीं, 12वीं 2024 का परिणाम हुआ जारी, लिंक पर जाकर ऐसे करें चेक