Rohit Sharma Press Conference : मैंने पहले भी दूसरों की कप्तानी में खेला है, नई बात नहीं....रोहित शर्मा का छलका दर्द

Rohit Sharma Press Conference : मैंने पहले भी दूसरों की कप्तानी में खेला है, नई बात नहीं....रोहित शर्मा का छलका दर्द

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पहले ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। अब इसी मामले को लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान उनके साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर भी साथ रहे। आईपीएल में कप्तान नहीं रहने पर रोहित शर्मा ने कहा कि मैंने पहले भी दूसरों की कप्तानी में खेला है तो मेरे लिए यह नई बात नहीं है।

विश्व कप टीम पर उन्होंने कहा कि आईपीएल से पहले ही 15 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा शुरू कर दी थी , आईपीएल से योजना में बदलाव नहीं कर सकते। आईपीएल में और उससे पहले कुछ मैचों में शिवम दुबे के प्रदर्शन को देखकर उनका चयन हुआ। मैं चार स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज, चौथे तेज गेंदबाज के रूप में हार्दिक को चाहता था। शिवम को कुछ ओवर डालने पड़े तो वह डालेगा और हार्दिक भी।

अजीत अगरकर ने कहा, 'रोहित एक शानदार कप्तान रहे हैं। 50 ओवर के वर्ल्ड कप और इस (टी20) वर्ल्ड कप के बीच 6 महीने के दौरान, हमें कुछ निर्णय लेने थे इसमें कोई संदेह नहीं है। मुझे पता है कि हार्दिक ने कुछ सीरीज में नेतृत्व किया है। लेकिन, रोहित शानदार रहे हैं। रिंकू सिंह को बाहर रखने पर अजित अगरकर ने कहा कि रिंकू को बाहर रखना बहुत कठिन था लेकिन एक अतिरिक्त गेंदबाज की जरूरत थी।

पांड्या जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प नहीं है : मुख्य चयनकर्ता अगरकर 
मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने प्रेस कांफ्रेंस में भारत की टी20 विश्व कप टीम में हार्दिक पांड्या के चयन का बचाव करते हुए कहा कि टीम को संतुलन देने के अलावा फिट रहने पर वह जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प नहीं है। मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर आईपीएल में खराब फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक को टी20 विश्व कप टीम का उपकप्तान बनाये जाने से क्रिकेट जगत को हैरानी हुई है। उन्होंने वनडे विश्व कप में भारत के लिये एकमात्र मैच अक्टूबर 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

अगरकर ने कहा, उपकप्तानी को लेकर कोई बात नहीं हुई। उसने अभी तक मुंबई इंडियंस के लिये सारे मैच खेले हैं। हमें एक महीने और कुछ दिन बाद ही पहला मैच खेलना है । वह फिट है तो वह जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, वह चोट के बाद लंबे समय में वापसी कर रहा है । हमें उम्मीद है कि वह इस पर काम कर रहा है । गेंदबाजी करने पर वह रोहित को काफी विकल्प और संतुलन दे सकता है। हार्दिक आईपीएल से पहले टखने की चोट से उबरे हैं और रोहित की जगह उन्हें मुंबई का कप्तान बनाने से प्रशंसकों में काफी रोष है। 

मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरूरत थी...
केएल राहुल को बाहर रखने के बारे में अगरकर ने कहा कि उन्हें मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरूरत थी और यही वजह है कि संजू सैमसन को चुना गया। उन्होंने कहा, केएल शानदार खिलाड़ी है और हम सभी जानते हैं । हमें मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरूरत थी और वह शीर्षक्रम का बल्लेबाज है। संजू में यह क्षमता है । ऋषभ भी पांचवें नंबर पर उतरता है तो यही हमारी सोच थी।

ये भी पढ़ें : एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली के IPL स्ट्राइक रेट की आलोचना करने वाले क्रिकेट विशेषज्ञों पर साधा निशाना 

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: बारिश में जलभराव से जूझने को रहें तैयार...टेंडर की अब आई याद, 21 दिन में कैसे होगी 38 नालों की सफाई!
Video: न रिटायर हुआ हूँ, न बूढा हुआ हूँ, अब मैं छुट्टा सांड़ हूँ, बृजभूषण सिंह ने सांड़ से की खुद की तुलना
Kanpur News: अंकित बनकर फैज ने नाबालिग से किया दुष्कर्म...धर्मांतरण का बनाया दबाव, हाथ काटने का किया प्रयास
नैनीताल: हाईकोर्ट ने हत्याभियुक्त की फांसी की सजा को बदला
बहराइच: मकान में सेंध लगाकर हजारों की चोरी, चोरों ने पीछे से घर में लगाया सेंध
राष्ट्रीय डेंगू दिवस : मुरादाबाद में तीन साल में मिले 3096 डेंगू संक्रमित रोगी, पर्याप्त नहीं नियंत्रण के उपाय