यूएई में फिर हुई मूसलाधार बारिश, कई उड़ानें रद्द...मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

यूएई में फिर हुई मूसलाधार बारिश, कई उड़ानें रद्द...मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बृहस्पतिवार को भारी बारिश और आंधी के कारण कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गईं। इससे दो सप्ताह पहले दुबई में आए अभूतपूर्व तूफान के चलते कई दिन तक जन-जीवन अस्त व्यस्त रहा था। बुधवार को देश के राष्ट्रीय आपात संकट एवं आपदा मोचन प्राधिकरण (एनसीईएमए) ने हालात से निपटने के लिए तैयारियां तेज कर दीं।

हालांकि बारिश के पिछले महीने हुई अभूतपूर्व बारिश की तुलना में कम गंभीर रहने का अनुमान है, लेकिन फिर भी लोगों से ऐहतियात बरतने का आग्रह किया गया है। इससे पहले 14-15 अप्रैल को भीषण बारिश के चलते अरब प्रायदीप के क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुए थे। इस दौरान दुबई में 1949 के बाद से सबसे अधिक बारिश हुई थी।

दुबई की ‘एमिरेट्स एयरलाइन’ ने संयुक्त अरब अमीरात में खराब मौसम के कारण बृहस्पतिवार को कई उड़ानें रद्द करने की घोषणा की। दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (डीएक्सबी) पर आवाजाही कम हो गई है। एमिरेट्स ने एक बयान में कहा, "दो मई को दुबई हवाई अड्डे पर यात्रियों को कुछ प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है क्योंकि उड़ानें पुनर्निधारित की गई हैं।

देश के मौसम विभाग ने एक एम्बर अलर्ट जारी किया। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ ने कहा, आने वाले दिनों में अलग-अलग इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होगी, कभी-कभी बिजली और गरज के साथ बारिश होगी, साथ ही ओले गिरने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें : चीन में बारिश से एक्सप्रेस-वे का एक हिस्सा ढहा, अब तक 48 लोगों की मौत...500 सुरक्षाकर्मी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे