कन्नौज के एक परिषदीय स्कूल को प्रधानाचार्य ने बनाया स्विमिंग पूल...पढ़ाई के साथ अब बच्चे नहाने का भी उठा रहे लुत्फ

कन्नौज के परिषदीय स्कूल को प्रधानाचार्य ने बनाया स्विमिंग पूल

कन्नौज के एक परिषदीय स्कूल को प्रधानाचार्य ने बनाया स्विमिंग पूल...पढ़ाई के साथ अब बच्चे नहाने का भी उठा रहे लुत्फ

कन्नौज, अमृत विचार। तिर्वा के एक परिषदीय स्कूल में गर्मी के दौरान बच्चों को प्रतिदिन स्कूल में लाने के लिए हेडमास्टर ने नो बैग डे के दिन क्लासरूम को स्विमिंग पूल बनाकर बच्चों को तैराकी सिखाने का काम शुरू कर दिया। हेडमास्टर की यह अनोखी रणनीति का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। हालांकि अमृत विचार डॉट कॉम ऐसे किसी भी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

लगातार धीरे-धीरे बढ रही गर्मी के दौरान परिषदीय स्कूल मे पढ़ने वाले बच्चों की संख्या धीरे-धीरे कम होती जा रही।बच्चों की स्कूल मे संख्या कम देखकर कोतवाली के महसौनापुर प्राथमिक विधालय के प्रधानाचार्य वैभव राजपूत ने बताया कि करीब 143 छात्र पंजीकरण है। गर्मी के दौरान धीरे-धीरे संख्या कम हो रही थी। जब बच्चों को उनके घर से बुलाने गए तो अभिभावकों ने कही गेंहू कटाई तो किसी ने गर्मी का हवाला देकर स्कूल भेजने से मना कर दिया।

बच्चों को प्रतिदिन स्कूल लाने के लिए प्रधानाचार्य ने एक अनोखी रणनिति तैयार की। उन्होंने बच्चों को प्रतिदिन स्कूल लाने के लिए स्कूल के एक क्लास में पानी भरवा स्विमिंग पूल बना दिया। शनिवार को नो बैग डे के दिन बच्चे स्विमिंग पूल बने क्लासरूम में मस्ती कर रहे हैं। 

बच्चों को स्कूल बुलाने के लिए यह क्रिएटिव आइडिया देखकर लोग हेडमास्टर की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ कर रहे। प्रधानाचार्य वैभव राजपूत ने बताया कि प्रतिदिन धीरे धीरे बढ रही गर्मी कारण स्कूल में लगातार बच्चों की संख्या कम होती जा रही थी। स्कूल मे बच्चों की संख्या बढाने के लिए उन्होंने जब बच्चों के परिजनों से इसके बारे में पूछा तो उन्होने गर्मी का हवाला दिया। 

जिसके बाद स्कूल के एक क्लास में पानी भरवाकर उसमें बच्चों का मनोरंजन करवाया जा रहा है। अब बच्चे पढ़ने भी आ रहे हैं और स्विमिंग में नहाने का लुत्फ उठा गर्मी से निजात भी पा रहे है। महसौनापुर के हेड टीचर अकसर स्कूल में कुछ न कुछ अलग करते रहते हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई में दिलचस्पी बढ़ती रहे। अपने दिलचस्प तरीकों के लिये वैभव का ग्रामीणों में एक अलग सम्मान है।

ये भी पढ़ें- Love Couple Suicide In Banda: प्रेमी युगल ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या...प्रेमिका की शादी होने से परेशान थे दोनों