घर घर जाकर मतदाताओं को पर्ची वितरित कर रहीं बीएलओ...कुंदरकी व बिलारी में 7 मई को लोस मतदान

घर घर जाकर मतदाताओं को पर्ची वितरित कर रहीं बीएलओ...कुंदरकी व बिलारी में 7 मई को लोस मतदान

मुरादाबाद। संभल लोकसभा सीट के अन्तर्गत आने वाले मुरादाबाद जिले के दो विधानसभाओं के मतदाता भी तीसरे चरण में 7 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके लिए बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) के माध्यम से मतदान पर्ची और मतदाता मार्गदर्शिका भी वितरित कराई जा रही है। कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों को बीएलओ ड्यूटी दी गई है।

प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर बस्तौर विधानसभा क्षेत्र कुंदरकी की शिक्षिका तृप्ति शर्मा आदि अपने क्षेत्र मोहम्मदपुर बस्तौर में बीएलओ की जिम्मेदारी निभाते हुए मतदाताओं को मतदान पर्ची व वोटर मार्गदर्शिका का वितरण घर घर जाकर कर रही हैं। इसके माध्यम से मतदाता अपने संबंधित बूथ पर सात मई को मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

उन्होंने बताया कि न सिर्फ मतदान पर्ची वितरित कर रहे हैं बल्कि मतदाताओं को स्वयं के साथ अपने परिवार के अन्य वोटर व आसपास के मतदाताओं को भी अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वोटर मार्गदर्शिका भी वितरित कर इसके माध्यम से मतदान की प्रक्रिया भी समझा रहे हैं।

पर्ची में मतदाता का लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत विधानसभा क्षेत्र, नाम, लिंग, पति या पत्नी या पिता का नाम, भाग संख्या निर्वाचन आयोग का हेल्पलाइन नंबर 18001801950 भी दर्ज किया गया है। इसके अलावा मतदान की तारीख 7 मई, समय, मतदाता क्रमांक, भाग संख्या और मतदान केंद्र का नाम और कक्ष संख्या भी मुद्रित किया गया है।

ये भी पढ़ें :- मुरादाबाद : 'स्कूल चलो अभियान में प्रधानाध्यापक दिखाएं गंभीरता, बढ़ाएं नामांकन'