iPhone 16 series को लेकर आई बड़ी जानकारी, इस बार लॉन्च हो सकता है, इतनी होगी कीमत

iPhone 16 series को लेकर आई बड़ी जानकारी, इस बार लॉन्च हो सकता है, इतनी होगी कीमत


iPhone 16 Series: बहुत जल्द बाजार में एक नया फोन आपको देखने को मिल सकता है। एप्पल हर साल की तरह इस बार भी आईफोन 16 की नई सीरीज को कुछ ही महीनों के अंदर में लॉन्च कर सकती है। लॉन्चिंग से पहले ही आईफोन 16 सीरीज की तमाम लीक डिटेल्स सामने आने लगी है। रिपोर्ट्स की माने तो इस बार iPhone 16 हैंडसेट के दोनों तरफ फिजिकल बटन की बजाय कैपेसिटिव बटन शामिल किए जा सकते हैं। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर iPhone 16 सीरीज का सैंपल शेयर किया गया हैं। जिससे पता चलता है कि इस नए फोन में कई बड़े बदलाव होने वाले हैं। इस सैंपल को देखने से पता चलता है कि पहली सीरीज के मुकाबले इनमें बड़ा डिस्प्ले मिलने वाला है। इसके साथ ही iPhone 16 और iPhone 16 Plus के कैमरा सिस्टम को भी दोबारा से डिजाइन किया गया है।

कुछ रिपोर्ट्स में पहले भी सामने आ चुका है कि इस बार iPhone 16 के दोनों मॉडल्स में iPhone X सीरीज के समान वर्टिकल कैमरा सिस्टम दिया जा सकता है। iPhone 15 Pro मॉडल्स के समान ट्रिपल कैमरा यूनिट इसमें शामिल हो सकती है।  X यूजर टिप्स्टर की तरफ से शेयर की गई तस्वीर में चारों अपकमिंग आईफोन्स के डिस्प्ले साइज के बारे में भी बताया है।

टिप्सटर ने बताया है। प्रो मॉडल 6.1-इंच साइज के बजाय 6.3-इंच साइज के डिस्प्ले के साथ आएगा। साथ ही इसके अलावा iPhone 16 और 16 Plus की स्क्रीन सेम साइज में आएगी। कहना है की सभी मॉडल्स के चारों ओर पतले बेजल्स भी मिल सकते हैं। 

ये भी पढे़ं- Smartphone की बैटरी समय से पहले हो जाती है खत्म? अपनाएं ये खास ट्रिक