हरदोई: बिलग्राम की बाज़ार बिक रहा नकली सोना, सनसनीखेज़ खुलासे से सराफा बाज़ार में मची खलबली

हरदोई: बिलग्राम की बाज़ार बिक रहा नकली सोना, सनसनीखेज़ खुलासे से सराफा बाज़ार में मची खलबली

हरदोई, अमृत विचार। पुलिस को दी गई तहरीर में सराफा बाज़ार में खलबली मचा कर रख दी, दरअसल बिलग्राम के एक सराफा दुकानदार का कहना है कि एक महिला उसकी दुकान पर पहुंची और नकली सोना दे कर बदले में कुछ ज़ेवर और नगदी ले कर निकल गई |

उसने एक और दुकानदार को इसी तरह ठगा, इत्तेफाक से टहलती हुई मिली उसी महिला से पूछताछ की गई, तो उसने जो बताया उससे पता चला है कि सराफा बाज़ार में नकली सोने का कारोबार हो रहा है। पुलिस ने दी गई तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है।

बताया गया है कि बिलग्राम कस्बे के मोहल्ला मलकंठ निवासी सतीश कुमार पुत्र बैजनाथ सराफा दुकानदार है। 17 अप्रैल को एक महिला उसके पास पहुंची और उसने कान के बुंदे और बाले बेंच कर बदले में एक जोड़ी बाली और कुछ नगदी (तकरीबन 11 हज़ार रुपये) ले कर चली गई। उससे पहले वही महिला उसी तरह से सदर बाज़ार में सराफा दुकानदार कमल किशोर से 16 हज़ार की धोखाधड़ी कर चुकी थी।

25 अप्रैल को वही महिला बाज़ार में टहलती हुई दिखाई दी, पूछताछ में उसने अपना नाम मालती पत्नी अरमान निवासी अब्दुलपुरवा पिहानी चुंगी बताया, उसे बताया गया कि वह सोना बेंच गई थी, इस पर महिला ने बताया कि वह सोना उसे बिलग्राम कस्बे के अजय रस्तोगी ने बेंचने के लिए दिया था,पैसा भी उसी के पास है।

बिलग्राम पुलिस ने सतीश कुमार की तहरीर पर मालती के अलावा अजय रस्तोगी और वहीं के छोटू नाम के युवक के खिलाफ धारा 420/406 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। इस तरह का मामला सामने आने से बिलग्राम की सराफा बाज़ार में खलबली मची हुई है।

 

यह भी पढ़े :लोकसभा चुनाव 2024: राजनाथ सिंह का ऐतिहासिक निकला नामांकन कारवां, शंखों के ध्वनि के बीच पूरा माहौल भगवामय, हजारों के भीड़ से पटी सड़के