T20 World Cup 2024 : टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन को कमान 

T20 World Cup 2024 : टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन को कमान 

आकलैंड।  केन विलियमसन चौथी बार टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की कमान संभालेंगे जबकि अंगूठे की चोट से उबर रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कोंवे को भी जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टूर्नामेंट के लिये 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है । कोंवे अंगूठे की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर है। टीम में गेंदबाज मैट हेनरी और बल्लेबाजी हरफनमौला रचिन रविंद्र ही दो खिलाड़ी हैं जो पहले टी20 विश्व कप नहीं खेले हैं।

विलियमसन छठी बार टी20 विश्व कप खेलेंगे। वहीं टिम साउदी का यह सातवां टी20 विश्व कप होगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट के केंद्रीय अनुबंध से बाहर रहने वाले ट्रेंट बोल्ट को पांचवीं बार टी20 विश्व कप टीम में जगह मिली है । तेज गेंदबाज बेन सीयर्स भी टीम के साथ कवर के तौर पर रहेंगे। टखने की चोट के कारण एडम मिल्ने बाहर हैं जबकि काइल जैमीसन कमर की चोट के कारण टीम में नहीं हैं।

न्यूजीलैंड टीम : केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन , मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनेर, ईश सोढी, टिम साउदी । बेन सीयर्स (रिजर्व)

ये भी पढ़ें : Pakistan cricket : वनडे-टी20 के हेड कोच बने गैरी कर्स्टन, जेसन गिलेस्पी संभालेंगे टेस्ट की जिम्मेदारी...पीसीबी ने दी जानकारी