शाहजहांपुर: आधी रात को आंधी तूफान से तबाही, एक की मौत

शाहजहांपुर: आधी रात को आंधी तूफान से तबाही, एक की मौत

शाहजहांपुर, अमृत विचार: जिले में शनिवार देर रात आई आंधी और तूफान में काफी तबाही मची। दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि कई घरों की टिन सेड उखड़ गई। पेड़ गिरने से पुराना जिला अस्पताल रोड बंद हो गया। 

शनिवार की रात लगभग 11:30 बजे से तेज आंधी तूफान के साथ बारिश होने लगी। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई। जिससे सड़क किनारे कई जगह पेड़ गिर गए। कई स्थानों पर बिजली के तार टूट गए जिससे घंटे बिजली गुल रही। तेज आंधी के चलते घरों में छत पर रखी पानी की टंकियां तक नीचे आ गिरी। 

अस्पतालों व आफिसों में छतों में पीवीसी की बनी सीलिंग तक टूट टूटकर नीचे आ गिरी। सुबह सुबह सड़कों पर गिरे पेड़ हटाने के लिए वन विभाग के कर्मचारी नजर आए। वहीं जिन जगहों पर बिजली विभाग के तार, खंभे टूट गए थे, उनको सही करने के लिए भी विद्युत विभाग के कर्मचारी जुटे हुए दिखे। जिन लोगों के अभी भी गेंहू कटने को रह गये थे, उनको नुकसान होने की संभावना मौसम विभाग जता रहा है। 

महापौर ने रात में ही लिया जायजा
तेज बारिश व आंधी आने के बाद महानगर की सड़को पर गिरे पेड़ और बिजली सप्लाई बाधित होने की जानकारी पर रात में ही महापौर अर्चना वर्मा महानगर में बारिश आंधी के दौरान हुए नुकसान व नागरिकों की परेशानियों को जानने के लिए निकल पड़ी। उन्होंने पुराने जिला अस्पताल के पास सड़क पर गिर पेड़ को तत्काल कटवाकर हटवाया और यातायात सुचारू कराया। 

इसके साथ ही जिन मोहल्लों में विद्युत सप्लाई बाधित हुई थी।वहां के जेई, एक्सईन को फोन कर बिजली सुचारु कराए जाने के लिए वार्ता की। महापौर अर्चना वर्मा ने बताया कि रात को ही उन्होंने निरीक्षण कर पेड़ को हटवाया और बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ वार्ता कर लाइट सही कराने को कहा।

दीवार गिरने से बुजुर्ग की मौत
मोहल्ला बरकजई में तेज आंधी तूफान की वजह से घर की दीवार गिरने से सो रहे बुजुर्ग राकेश कुमार माली की मौत हो गई। रात में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

यह भी पढ़ें- बरेली: भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप के समर्थन में आंवला पहुंचे CM योगी, विपक्ष पर कसा तंज