लखनऊ: सेवानिवृत्त मुख्य आयकर आयुक्त से मांगी पांच लाख की रंगदारी, एफआईआर दर्ज

लखनऊ: सेवानिवृत्त मुख्य आयकर आयुक्त से मांगी पांच लाख की रंगदारी, एफआईआर दर्ज

लखनऊ। गोमतीनगर थाने में सेवानिवृत्त मुख्य आयकर आयुक्त ने परिचितों पर संगीन आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि परिचितों ने उनके मकान से लाखों का सामान पार कर उसने पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। विरोध करने पर वह धमकाने लगे। शिकायत मिलने पर पूरे मामले की जांच करने में जुटी है।

बी- ब्लॉक विशालखंड निवासी सेवानिवृत्त मुख्य आयकर आयुक्त डॉ. सुधाकर तिवारी ने परिचित निधि सेतिया, रोहित सेतिया और जमीर आलम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वर्ष 2020 में उन्होंने परिचितों को अपने मकान का भूतल हिस्सा किराए पर दिया था।

उनका आरोप है कि मकान कब्जाने की नियत से परिचितों ने कई माह से किराया देना भी बंद कर दिया था। इसके बाद चोरी-छिपे सिलाई-कढ़ाई आदि मशीनें जबरन चलवाकर बिजली विभाग के माध्यम से छापा भी पड़वा दिया था। जिसमें 1.90 लाख कर जुर्माना उन पर ठोंका गया।

पीड़ित ने बताया बीते 24 मार्च को पीड़ित ने उनसे मकान खाली कर हिसाब करने को कहा तो आरोपी उसने पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने लगे। इंकार पर उन्हें गाड़ी से कुचलने की भी धमकी देने लगे। पीड़ित का कहना है कि परिचितों ने उनके मकान से लाखों रुपये का सामान भी चोरी कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक दीपक पाण्डेय ने बताया कि मामले की गहनता से जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: पड़ोसियों ने युवक पर चाकू से किया हमला, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

 

ताजा समाचार

रांची में दूसरे दिन भी कई नए ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी, ठेकेदार के यहां करोड़ों नकदी बरामद
जौनपुर: जमीनी विवाद में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, दो महिलाओं समेत चार गिरफ्तार
बहराइच: खाली मैदान में खड़ी स्कॉर्पिओ जली, पुलिस करेगी जांच  
T20 World Cup 2024 : युवराज सिंह का मानना- दबाव में अच्छे फैसले लेता हैं रोहित शर्मा, उसकी मौजूदगी टी20 विश्व कप में अहम
Kanpur: भोजपुरी लोक गायिका अक्षरा सिंह आज शहर में करेंगी रोड शो; भाजपा के लिए मांगेगी वोट
जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत.., सीएम योगी का विपक्ष पर हमला, कहा- कांग्रेस-सपा का चरित्र राम और राष्ट्र विरोधी