मां मेरा क्या कसूर: बहराइच में सड़क किनारे मिला नवजात शिशु, जिला अस्पताल में भर्ती, सीडब्लूसी ने ली यह जिम्मेदारी

मां मेरा क्या कसूर: बहराइच में सड़क किनारे मिला नवजात शिशु, जिला अस्पताल में भर्ती, सीडब्लूसी ने ली यह जिम्मेदारी

बहराइच, अमृत विचार। जनपद के जमापुरवा गांव में सड़क किनारे नवजात शिशु को किसी ने फेंक दिया। लावारिस फेंके गए नवजात शिशु की उचित देख देख की जिम्मेदारी सीडब्लूसी पीठ ने ली। शिशु को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर उचित इलाज कराए जाने के निर्देश दिए।

इस बारे में अस्पताल जाकर न्यायपीठ बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष सतीश कुमार श्रीवास्तव ने ड्यूटी पर मौजूद मिले बाल रोग विशेषज्ञ से शिशु के स्वास्थ्य के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की और उन्होंने बच्चे को स्वस्थ करने के लिए हर संभव इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

कैसरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम जमापुरवा के पास किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा सड़क के किनारे एक  नवजात शिशु को फेंक दिया गया था। इसके बारे में जानकारी होने पर पुलिस ने इस शिशु को बरामद करके सीएचसी कैसरगंज में भर्ती कराया और इसकी सूचना चाइल्ड हेल्पलाइन के माध्यम से बाल कल्याण समिति पीठ को दी। 

इस पर समिति के अध्यक्ष द्वारा आदेशित किया गया कि इस शिशु को बहराइच में जिला अस्पताल लाकर बाल रोग विशेषज्ञ से उसके स्वास्थ्य का समुचित परीक्षण कराया जाए और उसके स्वस्थ होने पर उन्हें अवगत कराया जाए, जिससे इस शिशु के उचित संरक्षण हेतु अग्रिम आदेश पारित किया जा सके। 

सीडब्लूसी के आदेश के अनुपालन में चाइल्ड हेल्पलाइन टीम के श्रीमती नीलम शुक्ला व अरुण कुमार द्वारा पुलिस के सहयोग से एंबुलेंस द्वारा कैसरगंज से बहराइच जिला अस्पताल लाकर पीसीएसयू वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां इसका इलाज शुरू हुआ।

सीडब्लूसी पीठ के अध्यक्ष द्वारा अपने सदस्य नवनीत मिश्रा व आउट रीच स्टाफ आनंद कुमार के साथ अस्पताल पहुंचकर इस शिशु के स्वास्थ्य की जानकारी ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक से ली गई। अध्यक्ष श्री सतीश ने बच्चें  को स्वस्थ करने हेतु चिकित्सक से हर संभव इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:-मुख्यमंत्री योगी ने भारत के इस्लामीकरण को लेकर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस पर लगाया यह बड़ा आरोप