अयोध्या : अफसरों ने निरीक्षण कर दी दुकानदारों को बड़ी राहत : हनुमानगढ़ी भक्तिपथ पर 5 जगहों पर होगा ढाई-ढाई फीट का गैप 

अयोध्या : अफसरों ने निरीक्षण कर दी दुकानदारों को बड़ी राहत : हनुमानगढ़ी भक्तिपथ पर 5 जगहों पर होगा ढाई-ढाई फीट का गैप 

अयोध्या, अमृत विचार। हनुमानगढ़ी भक्ति पथ पर स्टील रेलिंग को लेकर चल रही रस्साकसी अब समाप्त होने वाली है। जिला प्रशासन के निर्देश पर अधिकारियों ने निरीक्षण कर चार से पांच स्थानों पर ढाई - ढाई फीट के गैप की कवायद शुरू की है।

बताया गया कि यह प्रक्रिया आज रात से ही शुरू कर दी जाएगी। अयोध्या धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ के मद्देनजर हनुमान गढ़ी के दर्शन मार्ग पर स्टील रेलिंग लगवा दी गई थी। जिसे लेकर विरोध दुकानदारों द्वारा किया गया था।

तब अधिकारियों ने रेलिंग में गैप करने के आश्वासन पर संतुष्ट कर दिया था। मेले के आठ दिन बाद भी गैप की व्यवस्था नहीं होने से व्यापारी समाज आंदोलन की भूमिका बांधने लगा था।  व्यापार मंडल के सदस्यों के साथ गुरुवार को अधिकारियों ने रेलिंग में गैप को लेकर मौका मुआयना किया। 

SDM सदर राजकुमार पांडेय ने गुरुवार को बताया हनुमानगढ़ी के गोलाई बैरियर से चिह्नित स्थान जहां पहले से गैप है को छोड़कर 4 या ज्यादा स्थान तय करके 2 से 3 फिट का गैप कराया जायेगा। बताया कि गैप करवाते समय व्यापार मंडल के अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। जिसे आज रात में पूरा करवा लिया जायेगा

निरीक्षण के दौरान रेजिडेंट मजिस्ट्रेट संदीप श्रीवास्तव, अयोध्या कोतवाल मनोज पांडेय, थाना रामजन्म भूमि प्रभारी देवेन्द्र पांडेय और अन्य अधिकारियों के साथ उधोग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष पंकज गुप्ता, नंदलाल गुप्ता, पूर्व चेयरमैन राधेश्याम गुप्ता और अन्य व्यापारी समाज के लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : लोकसभा चुनाव के बीच राहुल गाँधी को याद आये रामलला ! बहन प्रियंका के साथ कर सकते है दर्शन