हल्द्वानी: ऑनलाइन क्रिकेट टीम बनाने में हुआ झगड़ा और चला दी गोली

हल्द्वानी: ऑनलाइन क्रिकेट टीम बनाने में हुआ झगड़ा और चला दी गोली

हल्द्वानी, अमृत विचार। मानपुर पश्चिम के आनंदपुर में तमंचे से गोली मारकर किशोर को घायल करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी का नेपाल निवासी साथी भी पकड़ा गया है। दोनों ही अपने दोस्त के घर पर रूके थे और ऑनलाइन गेमिंग के लिए क्रिकेट टीम बनाने के चलते आपसी विवाद हो गया था और परिवार के किशोर पर गोली चला दी।

पुलिस बहुद्देश्यीय भवन में पीएन मीणा ने मामले का खुलासा किया। आनंदपुर निवासी सुशील कुमार मौर्य ने पुलिस को सूचना दी कि उसके दो दोस्त किशन ठाकुर उर्फ बब्लू निवासी ढकरानी देहरादून और सुरेंद्र सिंह निवासी सूर्य विनायक जिला भक्तपुर, नेपाल रूके हुए थे। बीती 20 अप्रैल को दोनों की घर की छत पर शराब पी रहे थे।

जिसके बाद दोनों में आपसी विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि बब्लू ने आवेश में आकर सुशील के 16 वर्षीय भतीजे वेदांत मौर्य को गोली मार दी। जो उसके पेट में जाकर लगी। दोनों बब्लू और किशन तुरंत ही घर से भाग गए। वेदांत का उपचार बरेली में चल रहा है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू की।

इस दौरान पता चला कि बब्लू पहले से ही आपराधिक किस्म का व्यक्ति है। देहरादून में पुलिस ने उस पर एनडीपीसी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था। कोर्ट के आदेश के बाद वह जेल भी जा चुका है। दोनों ही आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस ने उत्तर प्रदेश, देहरादून और नेपाल सीमा तक पर नेटवर्क को खंगाला।

सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर दोनों आरोपियों को पुलिस ने बेलबाबा के पास से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने के बाद बब्लू ने बताया कि ऑनलाइन गेमिंग के लिए आईपीएल में टीम बनाता है। गलत टीम बन गई थी इसी बात पर लेकर उसका सुधीर से झगड़ा हो गया था। पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।