Bareilly News: यात्रियों के लिए खुशखबरी, नाथ नगरी से बुद्ध नगरी के लिए हवाई सेवा को मिली मंजूरी

Bareilly News: यात्रियों के लिए खुशखबरी, नाथ नगरी से बुद्ध नगरी के लिए हवाई सेवा को मिली मंजूरी

बरेली, अमृत विचार। नाथ नगरी यानी बरेली हवाई अड्डे से सीधे बुद्ध नगरी के कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए हवाई सेवा को मंजूरी मिल गई है। जिसका ट्रायल होना है। नियमित सेवा के लिए जून तक इंतजार करना होगा। 

टिकट दर पर 50 प्रतिशत अनुदान होने से करीब तीन हजार रुपये में लोग बरेली से कुशीनगर आ जा सकेंगे। इससे पश्चिमी यूपी, उत्तराखंड, पूर्वांचल, बिहार के विभिन्न जगहों पर रहने वाले लोगों को फायदा होगा। वहीं, अभी अन्य बड़े शहरों के लिए भी हवाई सेवा शुरू करने की कार्ययोजना बनाई गई है।

बरेली एयर पोर्ट के निदेशक अवधेश अग्रवाल ने बताया कि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक उड़ान सेवा होने से लोगों को सहूलियत मिलेगी। क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत हवाई सेवा शुरू होने से किराया काफी कम होगा, क्योंकि इसमें 50 प्रतिशत का अनुदान होता है। जेट विंग्स की एयरवेज की उड़ान की मंजूरी मिल चुकी है।

उन्होंने बताया कि करीब दो महीने में हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। बताया कि आने वाले समय में चेन्नई, पुणे, हैदराबाद, कलकत्ता, सूरत के लिए भी हवाई सेवा शुरू करने की योजना है। इसके लिए प्रयास किया जा रहा है।

हवाई सेवा से इन स्थानों के लोगों को मिलेगी सहूलियत
बरेली हवाई अड्डे से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक हवाई सेवा होने से कई इलाकों के लोगों काफी फायदा होगा। उत्तराखंड के नैनीताल,ऊधम सिंह नगर, पश्चिमी यूपी के बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ, मऊ, बलिया, बिहार के गोपालगंज, बेतिया, सिवान, नेपाल जाने वाले लोगों को सहूलियत मिलेगी।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: देश की 87 प्रतिशत जनता ने मोदी को फिर से पीएम बनाने का मन बना लिया है- कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह