Bareilly News: अग्नि सुरक्षा को लेकर अब फायर ब्रिगेड की टीम करेगी वॉकी टॉकी का इस्तेमाल

Bareilly News: अग्नि सुरक्षा को लेकर अब फायर ब्रिगेड की टीम करेगी वॉकी टॉकी का इस्तेमाल

बरेली, अमृत विचार। अग्नि सुरक्षा को लेकर अब फायर ब्रिगेड की टीम और भी ज्यादा अलर्ट हो गई है। अगर बात अग्नि सुरक्षा जागरुकता सप्ताह की करें तो बीते दिनों अग्नि सुरक्षा को लेकर कई तरह के कार्यक्रम किए गए। साथ ही कई रैलियों के माध्यम व कार्यक्रम द्वारा लोगों को आग से बचने के लिए कई तरह के प्रशिक्षण दिए गए। 

इसको लेकर एफएसओ संजीव यादव ने बताया कि वैसे तो पहले की अपेक्षा में इस बार कोई नई टेक्निक का उपयोग नहीं किया गया। मगर अग्नि सुरक्षा सप्ताह में कई जगहों पर लोगों को अग्नि सुरक्षा को लेकर जागरुक करने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही इस बार अग्निशमन यंत्रों में कुछ नए यंत्रों को जोड़ा गया है। जिससे किसी दुघटना के समय किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने वाली है। 

इन्हीं नए यंत्रों में से एक वॉकी टॉकी जोकि अब एक अग्निसेवा में बैठे ड्राइवर को दिया जाएगा और दूसरा एक हवलदार को जिससे आपस में किसी भी बात को कहने के लिए उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी। पहले आपस में बात करने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम एक दूसरे को फोन पर कॉल करके बताया करते थे जिससे काफी समय लगता था। मगर अब इस काम को और भी आसान करने के लिए अब फायर ब्रिगेड की टीम वॉकी टॉकी का इस्तेमाल किया करेगी।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: मौसम ने बदली करवट, अचानक चलने लगी धूल भरी आंधी...लोगों को गर्मी से मिली राहत