बहराइच: सरकारी डॉक्टर ने अपने निजी नर्सिंग होम में किया पथरी का ऑपरेशन, मरीज की मौत, सीएमओ ने उठाया यह बड़ा कदम

दोपहर से रात तक होता रहा हंगामा, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, सीएमओ ने जांच के लिए दो सदस्यीय टीम की गठित

बहराइच: सरकारी डॉक्टर ने अपने निजी नर्सिंग होम में किया पथरी का ऑपरेशन, मरीज की मौत, सीएमओ ने उठाया यह बड़ा कदम

बहराइच, अमृत विचार। शहर के डिगिहा मोहल्ले में स्थित अस्पताल के बच्चों के डॉक्टर ने मरीज का आपरेशन कर दिया। हालत बिगड़ने पर मरीज की रविवार को मौत हो गई। इस पर परिवार के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। सीएमओ ने जांच के लिए टीम गठित की है।

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।जनपद के सरकारी डॉक्टर डॉ अतुल मिश्रा शहर में ही एके हॉस्पिटल के नाम से अस्पताल संचालित कर रहे है। डॉक्टर अतुल मिश्रा बाल रोग विशेषज्ञ हैं। डॉ. साहब सर्जन नहीं हैं फिर भी एक मरीज का पथरी का ऑपरेशन कर दिया। 

इस पर मरीज की हालत खराब हुई तो मरीज के तीमारदारो ने डॉक्टर से बात की तो डॉक्टर साहब कहते हैं "कि हम ये सब ऑपरेशन खुद करते हैं इसमें कोई बड़ी बात नही। मरीज की छोटा सा पथरी का ऑपरेशन कराने वाला मरीज आईसीयू में भर्ती किया गया। रविवार को मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। बीते दो माह पूर्व कृपाराम यादव नाम के 60 वर्षीय वृद्ध का पथरी का ऑपरेशन डॉक्टर साहब ने स्वत: ही कर दिया था।  

3

ऑपरेशन के बाद मरीज की हालत बिगड़ने लगी टाको से यूरिन स्राव होने लगा और इंफेक्शन फैल गया। जिससे उसकी मौत हो गई। मरीज की मौत को लेकर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। काफी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना पाकर दरगाह थाने की पुलिस पहुंच गई।

थानाध्यक्ष हरेंद्र मिश्रा ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इस मामले में सीएमओ डॉ राजेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दो सदस्यीय टीम गठित की गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी हो चुका है विवाद

एके हॉस्पिटल का विवादों से पुराना नाता है। एक वर्ष पूर्व भी इलाज में लापरवाही को लेकर पयागपुर क्षेत्र के मरीज की मौत पर हंगामा हुआ था। जिस पर अस्पताल सीज कर दिया गया था। लेकिन ऊंची पहुंच के चलते अस्पताल का संचालन पुनः शुरू हो गया। लेकिन बाल रोग विशेषज्ञ द्वारा सर्जन का काम करना मरीज को मौत के मुंह में डालने के बराबर है।

यह भी पढ़ें:-मुन्ना बजरंगी पर 3 पिस्टल से दागी गई थी 7 गोलियां, जेल में आए थे 4 हथियार.. CBI की चार्जशीट में हुआ ये बड़ा खुलासा