Kanpur: ट्रांसफार्मर रखरखाव में लापरवाही, दो जेई निलंबित, सहायक अभियंता ने ऐसान पावर सप्लाई कंपनी के सुपरवाइजर पर दर्ज कराई FIR

कानपुर में सहायक अभियंता ने ऐसान पावर सप्लाई कंपनी के सुपरवाइजर पर दर्ज कराई रिपोर्ट

Kanpur: ट्रांसफार्मर रखरखाव में लापरवाही, दो जेई निलंबित, सहायक अभियंता ने ऐसान पावर सप्लाई कंपनी के सुपरवाइजर पर दर्ज कराई FIR

कानपुर, अमृत विचार। शहर में केस्को के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। केस्को के अधिकारी ही केस्को को चपत लगाने में लगे हैं, इसका खुलासा रविवार को हुआ। दरअसल, केस्को के दो जेई की लापरवाही के कारण 10 ट्रांसफार्मर सुपरवाइजर ने कबाड़ में रखवा दिए थे। पुलिस के डर से उनको केशवपुरम सबस्टेशन भेजा, जबकि ट्रांसफार्मर दादा नगर में रखने थे। मामले में एमडी ने दो जेई को निलंबित कर दिया। वहीं, सहायक अभियंता ने ऐसान पावर सप्लाई कंपनी के ठेकेदार के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 

केस्को के 10 ट्रांसफार्मर रावतपुर निवासी कबाड़ी उस्मान के स्टोर रूम में रखे होने की सूचना पर पुलिस ने गुरुवार रात को छापा मारा था। पुलिस जब तक स्टोर से ट्रांसफार्मर को बरामद कर पाती, उससे पहले वहां से ट्रांसफार्मर हटवा दिए गए थे। जब पुलिस ने कबाड़ी उस्मान से पूछताछ की तो उसने माना कि रात को ट्रांसफार्मर उसके स्टोर में रखवाए गए थे।

पड़ताल करने पर पुलिस को 10 ट्रांसफार्मर केशवपुरम सब स्टेशन से बरामद हुए। वहीं, नगरीय विद्युत वितरण उपखंड केशवपुरम के सहायक अभियंता मनोज कुमार त्रिपाठी ने रावतपुर थाने में मेसर्स ऐसानी पवर सप्लाई प्रालि. के सुपरवाइजर सीटू के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया। आरोप है कि 18 अप्रैल की रात साढ़े 11 बजे क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर सबस्टेशन में रखवाए थे।

इसके लिए उन्होंने किसी भी जिम्मेदार अधिकारी को न सूचना दी और न उन्हें यहां रखने की अनुमति थी। तहरीर में मेसर्स ऐसानी पावर सप्लाई प्राइवेट लिमिटेड को भी आरोपी बनाने के लिए कहा गया है। लेकिन पुलिस ने आरोपी  के कालम में केवल सुपरवाइजर का ही नाम लिखा है। पुलिस ने केशवपुरम सबस्टेशन से 10 ट्रांसफार्मर अपने कब्जे में लिए हैं।

केस्को के मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला ने बताया कि ट्रांसफार्मर के रखरखाव में लापरवाही बरतने पर केस्को प्रबंधक निदेशक सैमुअल पॉल एन ने पॉलीमर के जेई संतोष कुमार व जेई सुनील कुमार को निलंबित कर दिया है। इनको यह ट्रांसफार्मर दादानगर में रखवाने थे। वहीं, मामले की जांच के बाद सुपरवाइजर का टेंडर निरस्त किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Kanpur: प्रशासन की सख्ती के बावजूद गंगा हो रही मैली...टेनरी के वेस्टेज में मिला हानिकारक तत्व क्रोमियम, चार टेनरियों और उद्योगों को बंद करने का नोटिस