UP Board Result 2024: हाईस्कूल में दीपिका, इंटर में आकांक्षा ने प्रदेश में लहराया परचम...टॉप-10 सूची में जिले के 21 छात्र-छात्राओं ने पाया स्थान

प्रदेश स्तर पर इंटर में 14 तो हाईस्कूल में सात छात्रों ने बनाई जगह

UP Board Result 2024: हाईस्कूल में दीपिका, इंटर में आकांक्षा ने प्रदेश में लहराया परचम...टॉप-10 सूची में जिले के 21 छात्र-छात्राओं ने पाया स्थान

फतेहपुर, अमृत विचार। यूपी बोर्ड परीक्षा के हाईस्कूल व इंटरमीडियट का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित हुआ। हाईस्कूल व इंटर में प्रदेश की टॉप-10 सूची में जिले के 21 छात्र-छात्राओं ने स्थान पाया। हाईस्कूल में सात छात्राओं समेत इंटर में विभिन्न स्कूलों के 14 छात्र-छात्राओं ने प्रदेश सूची में स्थान प्राप्त किया। प्रदेश में नाम आने के बाद मेधाओं के स्वागत और बधाइयों का दौर चला। स्कूलों में जहां जश्न का माहौल रहा तो वहीं मेधाओं के घर में खुशियां मनाई गईं।

दोपहर दो बजे के पहले से ही जिले के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं समेत उनके अभिभावक एवं स्कूल प्रशासन परिणाम के इंतजार में रहा। दो बजे के बाद जैसे ही परिणाम घोषित हुआ तो कई विद्यालयों के कई बच्चों का प्रदेश स्तर की टॉप-10 सूची में नाम दर्ज मिला तो जश्न का माहौल हो गया। 

Topper 1

एसएस इंटर कालेज मुस्तफापुर की इंटरमीडियट की छात्रा आकांक्षा विश्वकर्मा ने 97.40 प्रतिशत अंक लाकर प्रदेश में तीसरी रैंक हासिल किया। इसी विद्यालय की इंटर की छात्रा लवी ने 97.20 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश में चौथा स्थान और सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज शहजादपुर खागा की छात्रा एंजल केशरवानी ने 96.60 फीसदी के अंक के साथ प्रदेश में 7वीं रैंक पाने में सफलता अर्जित की। 

इसके अलावा अन्य विद्यालयों के कुल 14 छात्र-छात्राओं ने प्रदेश सूची में अपना स्थान बनाने में कामयाब रहे। ऐसे ही हाईस्कूल में एसएस इंटर कालेज मुस्तफापुर हुसेनगंज की छात्रा दीपिका सोनकर ने 98.33 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। 

इसी स्कूल की छात्रा दीपिका देवी 97.83 प्रतिशत के साथ चौथा स्थान एवं तुनश्री ने 97.50 फीसदी के अंक के साथ प्रदेश की टाप-10 सूची में 6वीं रैंक प्राप्त किया है। इसी तरह से हाईस्कूल में अन्य स्कूलों के कुल सात छात्र-छात्राओं ने प्रदेश स्तर पर अपना नाम दर्ज कराकर न सिर्फ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया बल्कि अपने विद्यालय समेत माता पिता का नाम रोशन किया गया। 

इनके अलावा जिले के अन्य विद्यालयों में भी अच्छा परिणाम आने पर जश्न मनाया गया। वहीं अपने पाल्यों की प्रतिभा देखकर उनके अभिभावक भी इतराते नजर आए। प्रदेश स्तर पर सबसे अधिक टापर देने वाले एसएस इंटर कालेज मुस्तफापुर में डीआईओएस शिवपूजन द्विवेदी, परीक्षा प्रभारी विनोद श्रीवास्तव आदि पहुंच कर मेधाओं का मनोबल बढ़ाया और विद्यालय प्रशासन की सराहना की।

ये भी पढ़ें- UP Board Result 2024: फर्रुखाबाद में हाईस्कूल परीक्षा में प्रियम रहे जिला टॉपर...जिले का 86.99 फीसदी रहा परिणाम

ताजा समाचार

Farrukhabad में सपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी...BJP के नगर अध्यक्ष ने थाने में दी तहरीर
लोकसभा चुनाव 2024: पुराने गिले-शिकवे भुला गले मिले मनोज और दिनेश
Farrukhabad: अधिक दाम पर क्रय की गई खेलकूद सामग्री में छह प्रधानाध्यापकों को प्रतिकूल प्रवृष्टि...वापस कर उचित दर पर खरीदने के निर्देेश
रायबरेली: राहुल गांधी के नामांकन से पहले भाजपा और सपा कार्यकर्ता आमने-सामने, प्रशासन के फूले हाथ-पांव, देखे वीडियो
पीलीभीत: अक्षय तृतीया पर न होने पाए बाल विवाह, आयोग हुआ सख्त तो डीएम ने जिम्मेदारी तय कर किया अलर्ट
Nargis Dutt Birth Anniversary : डॉक्टर बनना चाहती थीं नर्गिस, गलती से पहुंची बॉलीवुड...फिर मचा दिया गदर