Amrit vichar impact: मीडिया का प्रवेश वर्जित है.., विद्यालयों की दीवार पर लिखा स्लोगन पुतवाया, बीएसए ने बीईओ को सौंपी जांच

Amrit vichar impact: मीडिया का प्रवेश वर्जित है.., विद्यालयों की दीवार पर लिखा स्लोगन पुतवाया, बीएसए ने बीईओ को सौंपी जांच

हुजूरपुर/ बहराइच, अमृत विचार। बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारी अपनी कमियों को छिपाने के लिए अब मीडिया के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रहे हैं। यह हम नहीं बल्कि प्रधानाचार्य द्वारा स्कूलों पर लिखाए गए स्लोगन बयां कर रहे हैं। इस खबर को अमृत विचार पोर्टल ने चलाया। खबर का संज्ञान लेते हुए उसे सफेद रंग से पुतवा दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया की स्वायत्तता को बनाए रखने के लिए सरकारों को निर्देशित किया है। लेकिन सरकारी कर्मचारी मीडिया को पूरी तरह से पाबंद करना चाहते हैं। इसका उदाहरण जिले के शिक्षा विभाग में संविलियन विद्यालय हुजूरपुर में शुक्रवार को देखने को मिला। 

हुजूरपुर सांविलियन विद्यालय की प्रधानाचार्य ने विद्यालय के दीवार पर मीडिया के प्रवेश को पूरी तरह वर्जित बताते हुए स्लोगन लिखाया था। दीवार पर लिखे स्लोगन की फोटो और वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस खबर को अमृत विचार पोर्टल ने चलाते हुए पूरे जिले में शेयर किया। खबर का डीएम मोनिका रानी के साथ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्त राम तिवारी ने लिया। 

बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी संतोष चौरसिया से मामले की जांच के निर्देश दिए। खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि स्लोगन को रंगवा कर हटवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय मीटिंग पूरी करने के बाद वह जांच के लिए जा रहे हैं। जांच रिपोर्ट बीएसए को दिया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को स्कूल में प्रवेश करने से रोका, प्रधानाचार्य ने जारी किया तुगलकी फरमान 

ताजा समाचार

बरेली: शहर में छाया अफगानिस्तान का पीला तरबूज, मिठास अधिक होने से जमकर हो रही खरीदारी 
सीएम ममता ने मोदी सरकार पर एससी, एसटी और ओबीसी को हाशिये पर धकेलने की कोशिश करने का लगाया आरोप, कही ये बात...
सुलतानपुर: पुरानी रंजिश में मारपीट, फायरिंग का भी आरोप
Bareilly News: मेडिकल क्रिकेट कप हुआ शुरू, एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज और जीएमसी हल्द्वानी ने जीते उद्घाटन मैच
लखनऊ: परिवहन निगम एमडी ने दिए निर्देश-ग्राउंड पर उतरें अफसर, यात्री सुविधाओं की मुख्यालय को दें रिपोर्ट    
पीलीभीत: अवैध तरीके से शाहजहांपुर से मिट्टी मंगवाकर पटवा रहे थे भूखंड...5.50 लाख पड़ा जुर्माना, नोटिस भी जारी