Tata IPL 2024: 4000 रुपये दो...आज के आईपीएल मैच का टिकट लो, इकाना स्टेडियम के बाहर टिकटों की कालाबाजारी

Tata IPL 2024: 4000 रुपये दो...आज के आईपीएल मैच का टिकट लो, इकाना स्टेडियम के बाहर टिकटों की कालाबाजारी

लखनऊ, अमृत विचार। आईपीएल मैच टिकट चाहिए क्या...1200 वाला टिकट अब 4000 हजार रुपये में मिलेगा, लेना हो तो बताओ। शुक्रवार को इकाना स्टेडियम के बाहर आईपीएल मैच के टिकटों की कालाबाजारी मैच से पहले देखने को मिली। लखनऊ जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर दर्शकों की भीड़ दोपहर से ही स्टेडियम के आस-पास मौजूद थी।

दर्शकों की भीड़ के बीच एजेंट महंगे दामों पर आईपीएल मैच के टिकटों की कालाबाजारी करते रहे। हैरत की बात है कि पुलिस की मुस्तैदी के बाद भी एजेंट यह कारनामा करते थे। दोपहर को  स्टेडियम के बाहर चल रहे टिकटों के खेल की तस्दीक की तो एजेंटों की सच्चाई सामने आई।

तीन गुना दाम पर बेचे गए टिकट

शुक्रवार को इकाना स्टेडियम में लखनऊ जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला गया। खासकर आईपीएल मैच में महेंद्र सिंह धोनी व उनकी टीम को सपोर्ट करने वाले हजारों की तादाद में दशक पहुंचे थे। पिच पर महेंद्र सिंह धोनी को देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक पहुंचे थे। मैच शुरू होने से पूर्व टिकट एजेंटों ने स्टेडियम के आसपास जाल बिछा रखा था। यह एजेंट दर्शकों से 1200 रुपये के टिकट को 2500 से लेकर 4000 रुपये तक बेंच रहे थे। हैरानी की बात है कि एजेंटों के पास टिकटों की कोई कमी नहीं थी, इनसे एक टिकट खरीदें या दस।  

वेबसाइट पर टिकटों की बुकिंग बंद

टिकटों की कालाबाजारी करने वाले हर बार टिकट बेचने को लेकर अलग-अलग बहाना बनाते हैं, ताकि टिकट खरीददार आसानी से उनकी बातों में आकर टिकट खरीद लें।  लखनऊ जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स का मैच देखने आए एक दर्शक ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक है। पिछले कई दिनों से वह ऑनलाइन टिकट लेना चाह रहे थे, लेकिन उनको टिकट मिला ही नहीं। बावजूद इसके वह धोनी का मैच देखने के लिए आए हैं। बताया कि एजेंट से 1200 रुपये के टिकट को 2200 रुपये में खरीदा है।  

ये बहाना बनाकर बेचते हैं टिकट 

- दोस्तों को मैच देखने आना था, लेकिन आया नहीं, मैं अकेला हूं 
- दूसरे ब्लॉक की टिकट बुक हो गई है, वीआईपी लांज की लेनी थी
- अचानक से जरूरी काम आ गया है, फैमिली वापस घर जा रही है 
- घर में दिक्कत हो गई, परिवार मैच देखने नहीं आ सका है 
- ऐसे ही टिकट बुक कर लिया है अब मैच देखने का मन नहीं है।

यह भी पढ़ें:-गाजियाबाद में बोले सीएम योगी- सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार