Chitrakoot Theft: बनारस के सर्राफ से हुई चोरी का हुआ खुलासा; एक आरोपी गिरफ्तार, तीन अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर

लगभग पांच किलोग्राम चांदी का सामान बरामद

Chitrakoot Theft: बनारस के सर्राफ से हुई चोरी का हुआ खुलासा; एक आरोपी गिरफ्तार, तीन अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर

चित्रकूट, अमृत विचार। पुलिस ने वाराणसी के सर्राफ के साथ हुई चोरी की वारदात का खुलासा किया है। इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार कर उससे लगभग पांच किलोग्राम चांदी का सामान बरामद किया गया है। पुलिस अन्य तीन आरोपियों की तलाश में जुटी है।

गुरुवार को पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने पत्रकारों को इसकी जानकारी दी। बताया कि छह अप्रैल को वाराणसी निवासी सर्राफ भगवान सिंह का बैग बस स्टैंड पर खड़ी बस से चोरी चला गया था। इसमें लगभग सोलह किलोग्राम चांदी के जेवर और अन्य सामान था। 

इस संबंध में सर्राफ ने कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। प्रभारी एसओजी एमपी त्रिपाठी व निरीक्षक अपराध राकेश कुमार सिंह की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर बुधवार की रात पहाड़ी रोड पर डा. राममनोहर लोहिया जूनियर हाई स्कूल के पास से आरोपी अमरनाथ निषाद पुत्र स्व. रामराज निवासी गोहनारपुर थाना आलापुर (अंबेडकर नगर) को गिरफ्तार कर लिया। 

एसपी ने बताया कि इसके पास मिले बैग से लगभग पांच किलोग्राम चांदी का सामान बरामद किया गया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने तीन साथियों के साथ प्रयागराज में जीरो रोड बस स्टैंड से व्यापारी का पीछा किया था। चारों ने माल आपस में बांट लिया था। जो माल बरामद किया गया है, वह उसके हिस्से में आया था। 

एसपी ने बताया कि अन्य तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी में सीसीटीवी कैमरों की भी अहम भूमिका रही। आरोपी के खिलाफ बाराबंकी, आजमगढ़, अंबेडकरनगर आदि जिलों के थानों में कई मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- Kannauj: 'सांसद हाजिर हों, जनता को जवाब दें':अखिलेश यादव, प्रत्याशिता के सवाल पर बोले- ‘साइकिल’ चुनाव निशान और मैं यहां हूं'