अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे गुलाम नबी आजाद, पार्टी अब इस नेता को चुनावी मैदान में उतारेगी

अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे गुलाम नबी आजाद, पार्टी अब इस नेता को चुनावी मैदान में उतारेगी

श्रीनगर। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आज़ाद जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनकी पार्टी ने बुधवार को यह जानकारी दी। डीपीएपी के कश्मीर क्षेत्र के अध्यक्ष मोहम्मद अमीन भट ने कहा कि पार्टी ने अब अपने नेता मोहम्मद सलीम पर्रा को सीट से मैदान में उतारने का फैसला किया है। 

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता मियां अल्ताफ अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। भट ने अनंतनाग में संवाददाताओं से कहा, ''आजाद (अनंतनाग-राजौरी सीट से) चुनाव नहीं लड़ेंगे।'' उन्होंने कहा, “आज़ाद के साथ एक बैठक हुई और फैसला लिया गया कि वकील सलीम पर्रा अनंतनाग-राजौरी सीट से डीपीएपी उम्मीदवार होंगे।” 

डीपीएपी नेता ने कहा कि आजाद के पास चुनाव न लड़ने के कुछ कारण हैं। हालांकि उन्होंने उन कारणों का खुलासा नहीं किया। भट ने कहा, "उन्होंने (बैठक में) कुछ कारण बताए और फिर हमने पर्रा को सीट से मैदान में उतारने का फैसला किया।"

डीपीएपी ने दो अप्रैल को घोषणा की थी कि आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव लड़ेंगे। डीपीएपी नेता ताज मोहिउद्दीन ने कहा था, “आज डीपीएपी की कोर कमेटी की बैठक हुई और हमने फैसला किया है कि (पार्टी अध्यक्ष) गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव लड़ेंगे।” 

ये भी पढ़ें- अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, कार सवार 10 लोगों की मौत


ताजा समाचार