Loksabha election 2024: पेट्रोल पंप पर भी जगाई मतदाता जागरूकता की अलख, DM बाराबंकी ने शुरू किया अभियान, वाहनों पर लगाए स्टीकर

Loksabha election 2024: पेट्रोल पंप पर भी जगाई मतदाता जागरूकता की अलख, DM बाराबंकी ने शुरू किया अभियान, वाहनों पर लगाए स्टीकर

बाराबंकी, अमृत विचार। जिले में शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिला प्रशासन सक्रिय है। बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने आज स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत पेट्रोल पंपों पर मतदाताओं को जागरुक करने के लिये अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने पेट्रोल पंपों पर आने वाले वाहनों पर स्टीकर चिपकाए और हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। उन्होंने इस अभियान के तहत अधिक से अधिक मतदान के लिये लोगों को प्रेरित किया। साथ ही लोगों को मतदाता शपथ भी दिलाई।

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने कहा कि एलपीजी डिलीवरी वाहनों और सिलेंडर पर मतदाता जागरूकता संदेश के स्टीकर चिपकाकर घर-घर तक लोगों को ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने का संदेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही अब पेट्रोल पंपों पर जो भी वाहन तेल डलवाने आएंगे, उन सभी पर भी जागरुकता संदेश लिखे स्टीकर चिपकाए जाएंगे। जिससे बाराबंकी में 20 मई को ज्यादा से ज्यादा मतदान हो। उन्होंने बताया कि जनपद में करीब सात लाख एलपीजी कनेक्शन हैं। इसके साथ ही पांच लाख गाड़ियां रजिस्टर्ड हैं। तो इस अभियान के माध्यम से करीब 10 से 12 लाख घरों के लोगों को हम लोग जागरुक कर सकेंगे।

26 - 2024-04-17T155916.615

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गर्मी को देखते हुए मतदान वाले दिन सभी पोलिंग बूथों पर टेंट लगवाकर छाया की व्यवस्था करवाई जाएगी। लोगों को बूथों पर लाइन न लगानी पड़े इसके लिये स्कूलों की खाली कक्षाओं को वेटिंग रूम के रूप में तैयार करवाया जाएगा। जिससे किसी को धूप के कारण वोटिंग करने में किसी तरह की समस्या न आए और लोग आराम से अपना वोट डाल सकें।

ये भी पढ़ें -प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में किया रोड शो, कहा-जनता को दिख रही बदलाव की उम्मीद