बहराइच: आईएएस बन प्रिंस ने जिले को किया गौरवान्वित, यूपीएससी की परीक्षा में मिली 505वीं रैंक

बहराइच: आईएएस बन प्रिंस ने जिले को किया गौरवान्वित, यूपीएससी की परीक्षा में मिली 505वीं रैंक

विशेश्वरगंज/बहराइच, अमृत विचार। विशेश्वरगंज विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत कंछर के मजरा ईश्वरनाथ पुरवा निवासी सुरेश चंद्र मिश्रा का लड़का प्रिंस बाबू मिश्रा ने यूपीएससी की परीक्षा में 505वीं रैंक लाकर गांव व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। ग्राम पंचायत कंछर निवासी प्रिंस मिश्रा के पिता सुरेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि प्राथमिक स्तर की पढ़ाई गांव के पड़ोस में स्थित परिषदीय विद्यालय उच्च प्राथमिक विद्यालय नेवलापुर में कक्षा आठ तक पढ़ाई की इसके बाद बस स्टॉप पर स्थित सुरभि विद्या मंदिर में हाई स्कूल तक की शिक्षा ग्रहण किया।

इंटर की परीक्षा राम प्रकाश इंटर कालेज सुहेलवा पयागपुर तथा बीटेक बाबू बनारसी दास इंस्टीट्यूट लखनऊ से पूरी की। पिता ने बताया कि बेटे ने दिल्ली में सिविल सेवा की तैयारी करके चौथी बार में परीक्षा पास की। इसका श्रेय माता-पिता व गुरूजनों को दिया जा रहा है। पिता सुरेश चंद मिश्रा ने बच्चे की कड़ी मेहनत व लगन से पढ़ाई के लिए हमेशा कंधे से कंधा मिलाते रहे जिसके परिणाम स्वरूप चौथी बार में यूपीएससी की परीक्षा पास कर लिया। मालूम हो कि प्रिंस के बाबा लाड़िला प्रसाद मिश्र की हालत सामान्य थी। 

वे टेंट हाउस का कारोबार किया कर रहे थे। सुरेश चंद मिश्रा उन्हीं के साथ टेंट हाउस के कार्य में लगे रहते थे। पिता छोटा-मोटा रोजगार कर घर का खर्च चलाते थे। पारिवारिक स्थिति सामान्य होने के बावजूद परिवार के लोगों ने काफी संघर्ष करते हुए पढ़ाई के प्रति बच्चे का सहयोग करते रहे।

यह भी पढ़ें:-UPSC Result: अनूप 293 वीं और रूपम ने 725 वीं रैंक लाकर बढ़ाया बेल्हा का मान, शिवम को मिला 637 वीं रैंक