सपा संस्थापक स्वर्गीय मुलायम सिंह की समाधि पर डिंपल ने लिया आशीर्वाद, कुछ देर में करेंगी नामांकन 

सपा संस्थापक स्वर्गीय मुलायम सिंह की समाधि पर डिंपल ने लिया आशीर्वाद, कुछ देर में करेंगी नामांकन 

इटावा/मैनपुरी/ लखनऊ, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में मैनपुरी ने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव अब से कुछ देर में मैनपुरी में अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इससे पहले उन्होंने समाजवादी पार्टी संस्थापक पूर्व रक्षामंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की समाधि पर पहुंचकर आशीर्वाद लिया। डिंपल यादव के साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी नेता शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहे। डिंपल यादव ने कहा कि पूरे क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है और यहाँ के लोगों ने हमेशा हमारे परिवार की मदद की है। 

WhatsApp Image 2024-04-16 at 12.18.35_89363c91 (1)

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये नेताजी का क्षेत्र रहा है और यहाँ के लोग हमारे परिवार से सीधे जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि मैनपुरी सीट से हमारी ऐतिहासिक जीत होगी। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार जयवीर सिंह को लेकर तंज भी कसा। अखिलेश ने कहा कि अभी तो केवल यहाँ पोस्टर मेंनेताओं के चेहरे ही गायब हो रहे हैं आने वाले दिनों में नेता भी नहीं दिखेंगे। एमपी के सीएम मोहन यादव को लेकर पूछे गए सवाल पर अखिलेश ने कहा कि वो यहाँ विकास का मॉडल देखने आये थे,जिसको अपने प्रदेश में भी लागू करेंगे। अखिलेश ने कहा कि अगर वो मुझसे कुछ सलाह लेते हैं तो मैं जरूर दूंगा। 

रोमांचक हुई मैनपुरी की जंग 
        
मैनपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी जयवीर सिंह के नामांकन के बाद हुए उलट-फेर में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है। बसपा ने मैनपुरी से डॉ गुलशनदेव शाक्य के स्थान पर इटावा की भरथना विधानसभा सीट से विधायक रहे शिवप्रसाद यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव की पुत्र वधू डिम्पल यादव प्रत्याशी हैं और भाजपा मैनपुरी पर पहली बार भगवा फहराने की कोशिश में है। बसपा द्वारा मंगलवार को जारी सूची में शिव प्रसाद को जगह दी गयी है। उम्मीदवार बदलने को बसपा के यादव मतों के विभाजन की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

WhatsApp Image 2024-04-16 at 12.18.35_81a44bbe (1)

सोमवार को नामांकन के बाद भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह ने नारा दिया कि “अभी नहीं तो कभी नहीं”। सपा और भाजपा के बीच यहां सीधी-सीधी लड़ाई है। बसपा प्रत्याशी शिवप्रसाद यादव सपा के यादव मतदाओं में कितनी सेंधमारी करेंगे यह तो समय ही बतायेगा पर बसपा से डॉ गुलशनदेव शाक्य की जगह शिवप्रसाद यादव को प्रत्याशी बनाने का दाँव उल्टा भी पड़ सकता है और शाक्य मतदाताओं का झुकाव सपा या भाजपा की तरफ हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- बीजेपी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी, इन्हें मिला टिकट