बहराइच: 46 लाख के चेक के लिए वर्षों से भटक रहे थे मृतक के माता-पिता, डीएम ने एक घंटे में दिलाया Cheque

बहराइच: 46 लाख के चेक के लिए वर्षों से भटक रहे थे मृतक के माता-पिता, डीएम ने एक घंटे में दिलाया Cheque

बहराइच, अमृत विचार। जनपद के फखरपुर  निवासी युवक की मौत सऊदी अरब के जेद्दा में हो गई थी। बीमा का 46 लाख रुपए का चेक लेने के लिए माता-पिता चक्कर लगा रहे थे। इसकी जानकारी होने पर सोमवार को डीएम ने एडीएम को बुलवाकर माता पिता को चेक दिलाया।

कैसरगंज तहसील क्षेत्र के ग्राम फखरपुर निवासी 20 वर्षीय अय्यूब की सउदी अरब में दो वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। युवक की मृत्यु हो जाने के बाद मृतक युवक के माता बीमा के पैसे के चेक के लिए भटक रहे थे। सोमवार को बुजुर्ग माता पिता अपने वकील के साथ डीएम कार्यालय पहुंचे। डीएम मोनिका रानी ने समस्या सुन एक घंटे में निस्तारण के निर्देश दिए। 

फलस्वरूप भारतीय मुख्य कौंसलावास, जद्दा (सऊदी अरब) के पत्र के क्रम में जिलाधिकारी मोनिका रानी ने कलेक्ट्रेट स्थित अपने कक्ष में मृतक के आश्रित माता नूरून्निशां व पिता अनवर अली निवासी फखरपुर तहसील कैसरगंज जिला बहराइच को रु. 46,37,529/ छियालिस लाख सैतीस हजार पांच सौ उन्तीस मात्र) की धानराशि का चेक प्रदान किया। जिससे माता पिता काफी खुश दिखे। मालूम हो कि मृतक सऊदी अरब में पानी की फैक्ट्री में काम करता था। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -बाराबंकी: प्रदेश महामंत्री ने बताया भाजपा का विजन, संकल्प पत्र को कहा-विकसित भारत का ब्लू प्रिंट

ताजा समाचार