Iran-Israel Conflict : मिस्र ने इजरायल और ईरान से संयम बरतने का किया आग्रह  

Iran-Israel Conflict : मिस्र ने इजरायल और ईरान से संयम बरतने का किया आग्रह  

काहिरा। मिस्र ने इजरायल पर ईरान के हमले के बाद दोनों से देशों से अत्यधिक संयम बरतने तथा क्षेत्रीय तनाव और अस्थिरता को बढाने वाली नीतियों से दूर रहने का आग्रह किया है। मिस्र के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार विदेश मंत्री समेह शौकरी ने रविवार को ईरान और इजरायल के विदेश मंत्रियों के साथ अलग-अलग फोन पर बातचीत की। 

उन्होंने दोनों देशों के बीच अभूतपूर्व सैन्य वृद्धि के लिए गहरी चिंता व्यक्त की। शौकरी ने अपने ईरानी और इजरायली समकक्षों से कहा कि मिस्र मौजूदा संकट को कम करने के लिए अपने सहयोगियों के साथ सहयोग में अपने प्रयासों को तेज करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि यह संघर्ष एक गंभीर मोड़ ले रहा है और गाजा पट्टी में चल रहे संघर्ष सहित पूरे क्षेत्र में कई वृद्धि के साथ मेल खा रहा है। 

इस बीच  शौकरी और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए कार्रवाई पर विचारों का आदान-प्रदान किया। शौकरी ने फोन पर बातचीत के दौरान संकट से निपटने और इसे नियंत्रण से बाहर होने से रोकने के लिए ईरानी और इजरायली पक्षों के साथ गहन संचार के के बारे में  ब्लिंकन को जानकारी दी। सीरिया में एक अप्रैल को ईरानी वाणिज्य दूतावास पर इजरायल के घातक हमले के जवाब में ईरान और उसके सहयोगियों ने शनिवार देर रात इजरायल पर समन्वित ड्रोन और मिसाइल हमले किए। इजरायली हमले में दो कमांडरों सहित सात ईरानी मारे गए थे। 

ये भी पढ़ें : ईरान ने इजराइल पर किया हमला, 300 से अधिक दागे ड्रोन और मिसाइल

ताजा समाचार

बरेली: कुर्मांचल नगर में आयोजित चुनावी जनसभा में बोले सीएम धामी, यूसीसी लागू करने वाला उत्तराखंड पहला राज्य...पूरे देश में करेंगे लागू
Moradabad News : गेहूं खरीद में मुरादाबाद संभाग प्रदेश में चौथे स्थान पर, 41272 मीट्रिक टन हुई है खरीद
Bareilly News: इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी का प्रचार कर रहे हैं कांग्रेस नेता सर्वराज सिंह- नीरज मौर्य
आपराधिक जांच में सहयोग करने के अपने दायित्व का पालन करें बैंक अधिकारी: हाईकोर्ट
Bareilly News: पुरानी पेंशन...16 हजार कर्मचारियों का रुझान प्रभावित करेगा यह मुद्दा
मुरादाबाद : मतदान के बाद मतगणना का लंबा इंतजार प्रत्याशियों पर पड़ रहा भारी