मुरादाबाद : टॉवर में लगी आग, 20 लाख का नुकसान, पूर्व टेक्नीशियन पर आग लगाने का आरोप...FIR दर्ज

मुरादाबाद : टॉवर में लगी आग, 20 लाख का नुकसान, पूर्व टेक्नीशियन पर आग लगाने का आरोप...FIR दर्ज

मझोला थाना क्षेत्र में धू-धू कर जलता जियो का टॉवर, टॉवर के जलकर राख हुए उपकरण

मुरादाबाद। पैपटपुरा में लगे जियो के टॉवर में आग लगने का मामला सामने आया है। इसमें लगे लगभग सभी उपकरण जलकर राख हो गए हैं। कंपनी कर्मियों ने आग लगने से टॉवर में 20 लाख रुपये से भी अधिक का नुकसान होना बताया है। आग लगाने के आरोप में टेक्नीशियन ने मझोला थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। मामला दर्ज कराने वाले आस मोहम्मद भगतपुर थाना क्षेत्र के जाहिदपुर सिक्किमपुर गांव के रहने वाले हैं। वह जियो इंफोकॉम लिमिटेड में टेक्नीशियन हैं। इन्होंने बताया कि उनकी कंपनी का टॉवर पैपटपुरा में शिव मंदिर के पीछे लगा है।

11 अप्रैल को अज्ञात लोगों ने इसमें आग लगा दी है। उनका आरोप है कि इसमें आग पूर्व टेक्नीशियन नुसरल अली और इसके भाई अकरम अली ने लगाई है। ये लोग डिलारी में सिहाली खादर के रहने वाले हैं। टेक्नीशियन आस मोहम्मद ने बताया कि घटना के दिन टॉवर में आग रात में लगाई गई है। पूरी घटना सीसीटीवी के दौ कमरों में भी कैद हुई है। फुटेज में दिख रहा है कि दो लोग एक बाइक से आए हैं और उन्होंने टॉवर में आग लगाई है। कैमरे पर बाइक की लाइट पड़ने से फुटेज में आरोपियों के चेहरे और बाइक नंबर स्पष्ट नहीं दिख रहा है।

उन्होंने बताया कि 4जी और 5जी को नेटवर्किंग देने वाले टॉवर में लगे उपकरणों में जैसे-बीटीएस, एसएमपीएस, आरडीयू आदि सभी जल गए हैं। इस घटना में टॉवर पर उपकरण जलने से कंपनी को करीब 20 लाख रुपये की आर्थिक क्षति पहुंची है। टेक्नीशियन ने आग लगाने के दोनों आरोपियों के पुलिस को मोबाइल नंबर भी दिए हैं। इस मामले में मझोला थानाध्यक्ष कमलेश कांत वर्मा ने बताया कि टेक्नीशियन की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। अब इस मामले की विवेचना की जा रही है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: 'अपनी औकात में रहो...लानत है तुम पर, BJP एजेंट होने का काम मत करो', रुचि वीरा का पुलिस पर फूटा गुस्सा