IPL 2024: चोटिल शिखर धवन आईपीएल से सात दिनों के लिए बाहर, कोच ने की पुष्टि

IPL 2024: चोटिल शिखर धवन आईपीएल से सात दिनों के लिए बाहर, कोच ने की पुष्टि

मुल्लांपुर। पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के कंधे में लगी चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से कम से कम सात दिनों के लिए बाहर हो गये है। मुल्लांपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोमांचक मैच में पंजाब को मिली हार के बाद संवाददाता सम्मेलन में पंजाब किंग्स के कोच संजय बांगर ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, “उनके कंधे में चोट है। इसी कारण से वह कम से कम दो दिनों के लिए बाहर हो सकते हैं। 

शिखर एक अनुभवी सलामी बल्लेबाज हैं। साथ ही उनके पास ऐसी विकेटों पर खेलने का अच्छा अनुभव है। उनका टीम में होना हमारे लिए बहुत ही ज़्यादा महत्वपूर्ण है। अब हमें इंतेज़ार करना होगा और देखना होगा कि इलाज के बाद उन्हें ठीक होने में कितना समय लगता है। फिलहाल ऐसा लग रहा है कि वह कम से कम सात से दस दिनों के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं।” 

धवन की अनुपस्थिति में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स टीम की कमान सैम करन के पास थी। जब करन टॉस करने आए तो यह थोड़ा सा चौंकाने वाला फैसला लगा था, क्योंकि जितेश शर्मा ने सत्र की शुरुआत से पहले चेन्नई में कप्तानों के सम्मेलन में भाग लिया था।

एक सवाल के जवाब संजय ने कहा, “नहीं.. नहीं..वह (जितेश) उप-कप्तान नहीं हैं। उन्होंने आईपीएल की शुरुआत में कप्तानों के सम्मेलन में भाग लिया था। इसी कारण से लोग उन्हें टीम का उपकप्तान मानने लगे थे। सैम ने पिछले वर्ष भी टीम का नेतृत्व किया था। लेकिन इस सत्र उन्हें भारत आने में देरी हो गई थी। इसी वजह से हम उन्हें चेन्नई नहीं भेज सके और उनकी जगह पर जितेश को भेजा गया।” उन्होंने कहा, “ऐसा नहीं था कि जितेश कार्यवाहक कप्तान थे। हम बहुत स्पष्ट थे कि अगर आवश्यकता हुई तो सैम करन कप्तानी करेंगे” 

उल्लेखनीय है कि धवन ने आईपीएल 2024 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं है। उन्होंने पांच पारियों में 30.40 की औसत और 125.61 की स्ट्राइक रेट के साथ 152 रन बनाए हैं। हालांकि एक बात यह भी है कि वह पंजाब किंग्स के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 

ये भी पढ़ें- RR vs PBKS: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दी करारी शिकस्त, 3 विकेट से हराया