मुरादाबाद : साइबर ठगों के झांसे में आकर इंजीनियर ने गंवा दिए 1.75 लाख रुपये

सऊदी अरब में नौकरी के लिए शिवम का ऑनलाइन साक्षात्कार हुआ, ऑफर लेटर भी आया, जांच में पता चला कि जिस खाते में उन्होंने पैसे ट्रांसफर किए वह पश्चिम बंगाल में हो रहा संचालित

मुरादाबाद : साइबर ठगों के झांसे में आकर इंजीनियर ने गंवा दिए 1.75 लाख रुपये

मुरादाबाद, अमृत विचार। मझोला थाना क्षेत्र के प्रकाशनगर निवासी शिवम कुमार शर्मा ने सऊदी अरब की एक कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर नौकरी पाने के चक्कर में 1.75 लाख रुपये गवां दिए हैं। शिवम गुरुग्राम में एक कंपनी में वरिष्ठ इंजीनियर भी हैं।

शिवम कुमार शर्मा ने बताया कि पिछले साल अप्रैल महीने में उन्हें ई-मेल के माध्यम से सऊदी अरब की कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर नौकरी का प्रस्ताव आया था। इसमें 40 प्रतिशत अधिक वेतन देने की बात कही गई थी। उन्होंने बताया कि अच्छी नौकरी और पद पाने के लालच में वह साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं। ठगों के कहने पर उन्होंने 1.75 लाख रुपये अपने बैंक खाते से उनके बताए खाते में में ट्रांसफर कर दिए थे।

आरोपियों ने उनसे यह धनराशि ये कहकर जमा करा ली थी कि यदि दो साल तक नौकरी बिना किसी विवाद और अच्छे से करेंगे तो इसका अतिरिक्त लाभ मिलेगा। क्योंकि, आपकी धनराशि से कंपनी के शेयर खरीदे जाने हैं। शिवम ने बताया कि नौकरी के लिए उनका ऑनलाइन साक्षात्कार भी लिया गया था। फिर ऑफर लेटर भी ऑनलाइन आया था। इस ऑफर लेटर में शिवम कुमार शर्मा द्वारा दी गई धनराशि का जिक्र भी किया गया था। इस तरह शिवम का सऊदी अरब की कथित कंपनी पर और अधिक भरोसा बढ़ गया था। लेकिन, बाद में उन्हें पला चला कि जिस ई-मेल आइडी से मैसेज आया था, वह फर्जी है।

ठगी का अहसास होने के बाद शिवम शर्मा पुलिस लाइन पहुंचे और साइबर क्राइम सेल में शिकायत की थी, जहां से प्रारंभिक जांच में पता चला कि जिस खाते में उनके रुपये ट्रांसफर हुए थे। वह बैंक खाता पश्चिम बंगाल में संचालित हो रहा है। अब इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। मझोला थानाध्यक्ष कमलेश कांत वर्मा ने बताया कि शिवम कुमार शर्मा की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और साइबर क्राइम सेल के सहयोग से जांच कर रहे हैं। सेल की मदद से जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : अवैध शस्त्र-कारतूस और मादक पदार्थों की तस्करी रोकने में जुटी पुलिस, लोक सभा चुनाव में बढ़ी है सप्लाई