अल्मोड़ा: दिल्ली सरकार के दो वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा

अल्मोड़ा: दिल्ली सरकार के दो वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा

अल्मोड़ा, अमृत विचार। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार तथा उनके अधीनस्थ अधिकारी वाईवीवीजे राजशेखर के विरुद्ध गोविंदपुर में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि इन अधिकारियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 392, 447, 120 बी, 504 और 506 तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस साल दो मार्च को प्लीजेंट वैली फाउंडेशन नाम के एक गैर सरकारी संगठन द्वारा इस संबंध में  शिकायत की गई थी। जिस पर अदालत ने राजस्व पुलिस को इन अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच करने के आदेश दिए थे। 

प्लीजेंट वैली फाउंडेशन की ओर से कहा गया कि नामजद आरोपियों द्वारा 14 फरवरी को डाडाकाडा गांव में उनके विद्यालय में चार व्यक्ति भेजकर फाउंडेशन के संयुक्त सचिव के कार्यालय में तोड़फोड़ कराई गई। आरोप है कि इस दौरान हमलावरों ने उक्त अधिकारियों के कथित भ्रष्टाचार से जुड़े सबूतों वाली फाइल, रिकॉर्ड, दस्तावेज तथा पेनड्राइव लूट लिए।

साथ ही कार्यालय में घुसने वाले लोगों ने कथित तौर पर धमकी दी कि यदि संस्था द्वारा उक्त अधिकारियों के खिलाफ सतर्कता विभाग तथा अन्य कार्यालयों में की गई शिकायतें तत्काल वापस नहीं ली तो संस्था के अधिकारियों को झूठे मामलों में फंसा दिया जाएगा। संस्था ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि कार्यालय में घुसे लोग अपने साथ पहले से टाइप दस्तावेज लाए थे और उन्होंने संयुक्त सचिव पर दस्तखत करने के लिए दबाव बनाया। यही नहीं हमलावर वहां रखे 63,000 रुपये भी ले गए।

ताजा समाचार

संभल: मुकदमा दर्ज होने पर भड़के जियाउर्रहमान बर्क, कहा- वक्त बदलेगा.. एकतरफा कार्रवाई भूलेंगे नहीं
बरेली: नपुंसक बता दूंगी कहकर पति से मांगा तलाक, फर्जी मुकदमा कराने की भी दी धमकी
मुरादाबाद : पदाधिकारियों व अभिभावकों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन, कहा- मनमानी करने वाले स्कूलों पर हो कार्रवाई
अयोध्या: अब गिनती के साथ जिंदगी के भी पहाड़े पढ़ेंगे छात्र, छूटने वाले रटने-रटाने के दिन
Kanpur News: पेड़ के सहारे घर में घुसा होमगार्ड...नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म, ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई
अमित शाह फेक वीडियो मामले में क्राइम ब्रांच का बड़ा एक्शन, 2 आरोपी गिरफ्तार