बहराइच: नहर के निकट मिला तेंदुए का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आपसी संघर्ष में मौत की आशंका

बहराइच:  नहर के निकट मिला तेंदुए का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आपसी संघर्ष में मौत की आशंका

बहराइच, अमृत विचार। निशानगाड़ा रेंज के सदर बीट में बुधवार को वन कर्मियों को एक तेंदुए का शव दिखा। रेंज कार्यालय में शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद जला दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तेंदुए की मौत आपसी संघर्ष में बताई जा रही है।

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के निशानगाड़ा रेंज के सदर बीट के कक्ष संख्या 10 में बुधवार को वन कर्मी गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान सरयू नहर के 12 नंबर पुल के पास वन कर्मियों को तेंदुआ मृत अवस्था में दिखा। शव की सूचना रेंजर की ओर से डीएफओ बी शिवशंकर को दी गई। 

डीएफओ जिला मुख्यालय से जंगल पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर रेंज कार्यालय लाया गया। डीएफओ ने बताया कि पशु चिकित्सक डॉक्टर दीपक वर्मा द्वारा जांच की गई। जिसमें तेंदुआ के गर्दन पर घाव के निशान और मुंह से खून निकलता मिला। फील्ड डायरेक्टर द्वारा गठित टीम के द्वारा कतर्नियाघाट रेंज कार्यालय में शव का पोस्टमार्टम हुआ। जिसमें तेंदुआ की मौत आपसी संघर्ष में पाया गया। डब्लूडब्लूएफ के वरिष्ठ परियोजना अधिकारी दबीर हसन, वन्यजीव प्रतिपालक के प्रतिनिधि मोहम्मद फैज की उपस्थिति में शव को रेंज कार्यालय परिसर में जला दिया गया। डीएफओ ने बताया कि विसरा जांच के बरेली भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: लोहिया संस्थान में एक मई से बदलेगी पार्किंग व्यवस्था, आउटसोर्स कर्मचारियों से मांगी गई जानकारी