हल्द्वानी: सिपाही की पत्नी और महिला पत्रकार पुलिस की पकड़ से बाहर

हल्द्वानी: सिपाही की पत्नी और महिला पत्रकार पुलिस की पकड़ से बाहर

हल्द्वानी, अमृत विचार। दो महिलाओं ने पुलिस की नाक में दम कर दिया है। एक तो सिपाही की पत्नी है, जो अपने ही प्रेमी के कत्ल की आरोपी है और दूसरी महिला पत्रकार है, जिसने अपने पत्रकार साथियों के साथ मिलकर एक अफसर को ब्लैक कर वसूली की थी। दोनों ही मामलों में पुलिस के हाथ खाली है। वो भी तब जब महिला पत्रकार पर इनाम घोषित है। 

बता दें कि बीती 8 फरवरी को बनभूलपुरा हिंसा भड़की थी। अगली सुबह हिंसा ग्रस्त इलाके के पास गौला बाईपास रोड स्थित आंवला चौकी गेट के पास से छिने गांव भोजपुर सिन्हा, बिहार निवासी 25 वर्षीय प्रकाश कुमार सिंह उर्फ अविराज पुत्र श्याम देव सिंह निवासी की लाश मिली थी।

पहले मौत को हिंसा से जोड़ कर देखा जा रहा था। बाद में खुलासा हुआ कि पुलिस के सिपाही वीरेंद्र सिंह उसकी पत्नी प्रियंका, नईम खान समेत पांच लोगों ने मिलकर प्रकाश की हत्या की। प्रकाश से सिपाही की पत्नी के अवैध संबंध थे और उसी ने फोन कर प्रकाश को हल्द्वानी बुलाया था। प्रकाश की तलाश में पुलिस पश्चिम बंगाल तक खाक छान चुकी है। हत्या की वजह सिपाही को पत्नी को प्रकाश द्वारा ब्लैकमेल करना बताया गया था। 

दूसरा मामला 18 मई का है। खुद को पत्रकार बताने वाले बाजपुर ऊधमसिंहनगर निवासी भूपेंद्र सिंह, गूलरभोज निवासी सुंदर सिंह, रुद्रपुर निवासी सौरभ गाबा और नोएडा निवासी साक्षी सक्सेना ने कालाढूंगी रोड स्थित सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता कार्यालय विजिलेंस अफसर बनकर पहुंचे। प्रधान सहायक उमेश चंद्र कोठारी को वीडियो व फोटो दिखाकर ब्लैकमेल किया। मामले में साक्षी सक्सेना के अलावा सभी गिरफ्तार किए जा चुके हैं, लेकिन साक्षी अब भी फरार है। पुलिस ने साक्षी पर 5 हजार का इनाम भी घोषित किया है।