Bareilly News: 2010 दंगे के दो आरोपी गिरफ्तार, मौलाना तौकीर रजा समेत दो के घर नोटिस चस्पा

Bareilly News: 2010 दंगे के दो आरोपी गिरफ्तार, मौलाना तौकीर रजा समेत दो के घर नोटिस चस्पा

बरेली, अमृत विचार। वर्ष 2010 दंगे में फरार चल रहे आरोपी अबरार और आरिफ को प्रेमनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों को रविवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 

पुलिस ने दंगे के मुख्य आरोपी आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां और वसीम के खिलाफ धारा 82 की कार्रवाई करते हुए दोनों के घरों पर नोटिस चिपका दिया है। तौकीर को सोमवार को कोर्ट में पेश होना है। पुलिस का कहना है कि अगर मौलाना तौकीर रजा पेश नहीं हुए तो कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कोर्ट ने वर्ष 2010 दंगे का मुख्य आरोपी मौलाना तौकीर रजा खां को माना है। तौकीर के खिलाफ कोर्ट ने तीन बार एनबीडब्ल्यू जारी किया लेकिन, अब तक वह कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। प्रेमनगर पुलिस ने दंगे के आरोपी पिपरिया गांव भोजीपुरा निवासी अबरार और बानखाना निवासी आरिफ को रविवार को उनके घरों से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके अलावा बिहारीपुर निवासी मौलाना तौकीर रजा और बानखाना निवासी वसीम के घरों पर नोटिस चिपकाया है।

तौकीर रजा खां को जिला जज की अदालत ने फरार घोषित किया है। पुलिस मौलाना की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली और अजमेर भी गई थी लेकिन खाली हाथ लौट आई थी। इसके बाद मौलाना ने घर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी कि वह हैदराबाद के आउटर में थे, जिसकी वजह से फोन नहीं लग रहा था। उसके बाद मौलाना दिल्ली के अस्पताल में भी भर्ती हुए थे।

वर्ष 2010 दंगे के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। साथ ही मौलाना तौकीर रजा समेत दो आरोपियों के घर पर नोटिस चिपकाया है। तौकीर रजा कोर्ट में पेश नहीं हुए तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। -पंकज श्रीवास्तव, सीओ प्रथम

ये भी पढे़ं- बरेली: आलमपुर रेलखंड में आज से ब्लॉक, चार निरस्त और 14 ट्रेनें होंगी प्रभावित