'NIA के अधिकारियों पर हमला करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई हो', शुभेन्दु ने की EC से मांग

'NIA के अधिकारियों पर हमला करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई हो', शुभेन्दु ने की EC से मांग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों पर हमले पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी ने शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है। अधिकारी ने चुनाव आयोग से भूपतिनगर पुलिस थाने के अधिकारियों , कोंताई के पुलिस अधिकारी, पूर्वी मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) और राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया। 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आतंकवाद निरोधक एजेंसी के अधिकारियों पर सुबह पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में भीड़ ने उस समय हमला किया, जब एनआईए अधिकारी वर्ष 2022 विस्फोट मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लौट रहे थे। वर्ष 2022 के विस्फोट में तीन लोगों की जान गयी थी।

हमले में अधिकारियों में से एक को चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि लगभग 50 से 60 महिलाओं की भीड़ ने आज सुबह 6.20 बजे एनआईए अधिकारियों के वाहन पर हमला कर जमकर तोड़फोड़ की। स्थानीय पुलिस थाने में एनआईए ने प्राथमिकी दर्ज करा दी है। 

अधिकारी ने कहा, “ भूपतिनगर बम विस्फोट मामले की जांच कर रही एनआईए टीम पर पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के भूपतिनगर में हमला हुआ है। राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। चूंकि प्रशासनिक नियंत्रण अभी चुनाव आयोग के पास है, इसलिये अब समय आ गया है कि ईसीआई स्वीप को भूपतिनगर पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी, कोंताई के एसडीपीओ, पूर्वी मेदिनीपुर जिले के पुलिस अधीक्षक और पश्चिम बंगाल पुलिस के महानिदेशक के खिलाफ उचित कार्रवाई करनी चाहिये। ” 

भाजपा नेता ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया, “ यह ममता बनर्जी के बार-बार उकसाने के कारण है कि संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अधिकारियों पर हमला होने के बाद भी, टीएमसी नेता अभी भी एनआईए अधिकारियों पर हमला करने की हिम्मत कर सकते हैं। उन्होंने हाल ही में कूच बिहार के माथाभांगा में एक राजनीतिक कार्यक्रम में एनआईए के बारे में बुरा-भला बोला था। ” उन्होंने कहा, “ एनआईए की टीम बलाई मैती और अन्य लोगों को पकड़ने गयी थी, जिन्होंने समन मिलने के बाद सहयोग नहीं किया। इसके बजाय ये टीएमसी नेता एजेंसी के अधिकारियों पर हमला करने की योजना बनाने में व्यस्त थे।” 

ये भी पढे़ं- जी. किशन रेड्डी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- राज्य सरकार ने वादे के अनुसार 100 दिन में चुनावी गांरटी नहीं की लागू