मां की कब्र के पास दफनाया गया मुख्तार का शव, परिजनों ने दी मिट्टी

मां की कब्र के पास दफनाया गया मुख्तार का शव, परिजनों ने दी मिट्टी

गाजीपुर/लखनऊ, अमृत विचार। यूपी का सबसे बड़ा माफिया कहा जाने वाला मुख्तार अंसारी अब सुपुर्द-ए-ख़ाक हो गया है। मुख्तार के शव को कड़ी सुरक्षा के बीच उसकी मां की कब्र के पास कालीबाग कब्रिस्तान में दफन किया गया। इस दौरान उसके हजारों समर्थकों की भीड़ कब्रिस्तान के बाहर मौजूद रही। पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारियों के साथ खुद सांसद अफजाल अंसारी लगातार भीड़ को समझते रहे। परिजनों ने मुख्तार की कब्र पर मिट्टी दी। जिसके बाद अब कब्रिस्तान में लोगों को मिट्टी देने के लिए कतार में भेजा जा रहा है। 

शनिवार को गाजीपुर जिले के उनके पैतृक निवास युसूफपुर मोहम्मदाबाद के निकट कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि इससे पहले मुख्तार के पैतृक आवास से सुबह के समय जनाजा निकाला गया जिसमें उनके सांसद भाई अफजाल अंसारी, पुत्र उमर अंसारी और भतीजे विधायक सुहेब अंसारी समेत परिवार के सदस्य तथा समर्थक शामिल रहे। उनके बड़े भाई एवं पूर्व विधायक सिगबतुल्लाह अंसारी समेत परिवार और रिश्‍तेदार भी जनाजे में शामिल हुए। इस दौरान भीड़ ने नारे भी लगाये।

अफजाल अंसारी ने कब्रिस्‍तान पहुंचकर लोगों को समझाया कि भीड़ एकत्र न करें और शांति बनाये रखने की अपील की। बाद में सिगबतुल्लाह भी वहां पहुंचे। जनाजे की नमाजों के बाद कालीबाग कब्रिस्तान में अंसारी का शव दफनाया गया। सबसे पहले, मुख्तार के पैतृक आवास के निकट मैदान में भी नमाज पढ़ी गई। बाद में भी नमाज अदा की गयी।

बता दें कि मुख्तार अंसारी का जनाजा कड़ी सुरक्षा के बीच कालीबाग कब्रिस्तान पहुंचा। अब से कुछ ही देर पहले उसके शव को दफ़न किया गया है। वहीँ जनाजे के साथ चल रही भारी भीड़ सुरक्षाकर्मियों को धक्का देकर अंदर घुस गई। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। डीएम और एसपी लगातार जनप्रतिनिधियों के माध्यम से लगातार लोगों की भीड़ को इकठ्ठा होने से रोकने के लिए बातचीत कर रहे हैं। जनाजे के साथ हजारों की भीड़ यहाँ पहुंची है। कब्रिस्तान के बाहर चारो तरफ बैरिकेडिंग कर दी गई है।

10 - 2024-03-30T111215.160      

वहीँ मोहम्मदाबाद में मुख्तार अंसारी के जनाजे से पहले उनके समर्थक बेकाबू हुए। मुख्तार के घर की तरफ भीड़ को जाने से रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाई थी। इस दौरान सर्मथकों की भीड़ नारेबाजी करते हुए बैरिकेडिंग तक पहुंच गई। पुलिस के साथ लोगों की नोकझोंक और धक्का-मुक्की भी हुई।

ये भी पढ़ें -Video: कालीबाग कब्रिस्तान के बाहर भारी फोर्स तैनात, मुख्तार के परिवार के सदस्यों को ही मिली अंदर जाने की इजाजत