अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से नहीं मिली राहत, ED की रिमांड एक अप्रैल तक बढ़ी

अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से नहीं मिली राहत, ED की रिमांड एक अप्रैल तक बढ़ी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी की हिरासत बृहस्पतिवार को एक अप्रैल तक बढ़ा दी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल की सात दिन की हिरासत का अनुरोध किया, लेकिन अदालत ने कहा कि उन्हें एक अप्रैल को दिन में 11 बजे अदालत में पेश करना होगा। ईडी ने केजरीवाल को राउज एवेन्यू अदालत की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया क्योंकि उनकी वर्तमान हिरासत बृहस्पतिवार को समाप्त हो रही थी।

ईडी ने हिरासत के लिए नयी अर्जी में कहा कि हिरासत में पूछताछ के दौरान पांच दिन तक मुख्यमंत्री के बयान दर्ज किए गए और वह जवाब देने में टालमटोल कर रहे थे। ईडी ने कहा कि हिरासत के दौरान तीन अन्य लोगों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। 

ईडी रिमांड बढ़ी
दिल्ली के शराब नीति मामले में गिरफ्तार किए गए सीएम केजरीवाल को लेकर ईडी की टीम गुरुवार दोपहर को राउज एवेन्यू कोर्ट में पहुंची। जहां ईडी और केजरीवाल दोनों की तरफ से जोरदार दलीलें दी गईं। दलीलें सुनने के बाद अदालत ने केजरीवाल की ईडी रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी। अब उन्हें एक अप्रैल को 11.30 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- केजरीवाल ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान दीं दलीलें, कहा- देश के सामने आप के भ्रष्ट होने की झूठी तस्वीर पेश की जा रही