Fatehpur: होली के 48 घंटे में डेढ़ करोड़ की शराब पी गए दोआबावासी...विभाग को जमकर मिला त्योहार में राजस्व

होली के 48 घंटे में डेढ़ करोड़ की शराब पी गए दोआबावासी

Fatehpur: होली के 48 घंटे में डेढ़ करोड़ की शराब पी गए दोआबावासी...विभाग को जमकर मिला त्योहार में राजस्व

फतेहपुर, अमृत विचार। दोआबा में पियक्कड़ों की लंबी फेहरिस्त है। उस पर होली का त्योहार हो तो शराब लोगों के सिर चढ़कर बोलती है। यह आबकारी विभाग के आंकड़े बता रहे हैं। रंगोत्सव पर्व पर 48 घंटे के बीच दोआबा में डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक का जाम छलका।

दोआबा में होली पर्व पर कारोबारियों का खूब कारोबार हुआ। मिठाई, कपड़े, रंग-गुलाल, पिचकारी आदि की जमकर लोगों ने खरीदारी किया। त्योहार पर शराब का कारोबार भी खूब फला-फूला। देसी, विदेशी के साथ वीयर की बिक्री जमकर हुई। शराब प्रेमियों ने एक बार फिर से रिकार्ड बनाया। 

होली पर्व पर 23 मार्च को 75 लाख रुपये से अधिक शौकीन शराब डकार गए। वहीं होली के दूसरे दिन 24 मार्च को 30 लाख रुपये से अधिक की मदिरा शौकीनों ने खरीदी। महज 48 घंटे में शराब के शौकीन डेढ करोड़ रुपये से अधिक की शराब डकार गए।

प्रति घंटे बिकी ढाई लाख की शराब

दोआबा में होली पर्व पर 48 घंटे में शराब के शौकीन डेढ़ करोड से अधिक रुपये की देसी, अंग्रेजी व वीयर डकार गए। प्रति घंटे दोआबा में शौकीनों ने ढाई लाख रुपये से अधिक की शराब क्रय किया। होली पर दुकान बंद होने से एक दिन पूर्व सुबह से रात दस बजे तक 75 लाख रुपये से अधिक की शराब बिकी। वहीं दूसरे दिन होली की पूर्व संध्या पर 30 लाख से अधिक की शराब लोगों ने खरीदी।

होली के दिन बंद थी दुकानें

लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने व होली के त्योहार को देखते हुए 25 मार्च को जिले की सभी देसी व विदेशी मदिरा की दुकानों को बंद करवा दिया था। होली के दिन लोग सड़कों पर शराब पीकर न घूमें ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लि चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। भले ही प्रशासन ने होली के त्योहार के दिन शराब की दुकानों पर ताले लगवा दिए थे पर शराब प्रेमियों ने पहले ही होली के जश्न की तैयारी कर लिया था। यहीं कारण था कि होली पर्व पर दोआबा में डेढ़ करोड़ से अधिक की शराब बिक गई।

ये भी पढ़ें- SP MLA Irfan Solanki: कड़ी सुरक्षा के बीच कानपुर कोर्ट पहुंचे इरफान सोलंकी...बोले- इंसाफ की जीत होगी