हल्द्वानी: होली पर डायवर्ट रहेगा रूट, शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित

हल्द्वानी: होली पर डायवर्ट रहेगा रूट, शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित

हल्द्वानी, अमृत विचार। होली को देखते हुए पुलिस ने शहर में डायवर्जन लागू कर दिया है। रूट डायवर्जन के दौरान शहर में कहीं से भी बड़े वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित होगा। पर्व के दौरान पुलिस ने वाहनों के लिए पार्किंग का प्रबंध भी किया है। डायवर्जन 24 मार्च से 26 मार्च तक सुबह 9 से रात 9 बजे तक लागू रहेगा। 

डायवर्जन के तहत बडे वाहन (रोडवेज बस, निजी बस, सिडकुल की बस, ट्रक) शहर में प्रवेश नहीं करेंगे। रामपुर रोड और बरेली रोड के वाहन तीनपानी तिराहा से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम जाएंगे। भीमताल और नैनीताल की ओर से आने वाले भी इसी मार्ग का उपयोग करेंगे। कालाढूंगी की ओर से आने वाले लालडाठ तिराहा से पनचक्की, हाईडिल होते हुए नैनीताल रोड पर निकलेंगे। गौलापुल/रेलवे कासिंग से शहर के अन्दर बडे वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से बरेली रोड और रामपुर रोड जाने वाली बसें केमू स्टेशन से ताज चौराहा से गौला बाईपास की ओर जाएंगी। रोडवेज से कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसें केमू स्टेशन तिराहे से तिकोनिया, हाईडिल, पनचक्की होते हुए लालडॉट तिराहे पर निकलेंगी। 

नैनीताल तिराहा से मंगलपड़ाव तक सभी वाहनों प्रतिबंधित
हल्द्वानी : किसी भी प्रकार के छोटे-बड़े वाहन सिंधी चौराहे, सिटी चौराहा, कालाढूंगी चौराहा, ओके होटल चौराहा और ताज चौराहे से बाजार के अन्दर प्रवेश नहीं करेंगे। नैनीताल तिराहा से मंगलपडाव तक कोई भी वाहन प्रवेश नहीं करेंगें।

यहां होगी वाहनों की पार्किंग व्यवस्था
दो पहिया वाहनों की पार्किंग मिनी स्टेडियम टैम्पो स्टैंड पर रोड के बायी तरफ, सिंधी स्वीट्स के बगल में मैजिक स्टैण्ड पर, लक्ष्मी शिशुमंन्दिर (मंगलपडाव), सरस बाजार और एचएन इंटर कॉलेज में चार पहिया वाहनों की पार्किंग होगी। दोपहिया और चौपहिया वाहन तहसील परिसर में पार्क हो सकेंगे।

यहां से मिलेंगे ऑटो और मैजिक
भोलानाथ ऑटो स्टैण्ड जेल रोड तिराहे से संचालित होगा। इसी तरह ओके होटल ऑटो स्टैण्ड बर्फ वाली गली से, सिंधी स्वीट्स मैजिक स्टैंड और सरगम ऑटो स्टैंड एचएन इंटर कालेज रामपुर रोड से संचालित होगा। 

छोटे वाहनों के लिए तय किया गया ये रूट
बरेली रोड की ओर से आने वाले गौला बाईपास से होकर जाएंगे। शेष छोटे वाहनों को गांधी इंटर कॉलेज तिराहा से एफटीआई तिराहा, आईटीआई तिराहा होते हुए मुखानी चौराहे से हाइडिल, कॉलटैक्स तिराहा नैनीताल रोड होते हुए भीमताल रोड की ओर भेजा जाएंगे। रामपुर रोड की ओर से आने वाले आईटीआई तिराहा से डायवर्ट होकर उक्त रूट का उपयोग करेंगे। कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाले नवाबी रोड तिराहे से कुल्यालपुरा चौराहा होते हुए नैनीताल रोड निकलेंगे। नैनीताल रोड से आने और बरेली रोड जाने वाले नारीमन तिराहासे गौला बाईपास होकर निकलेंगे। 

ताजा समाचार