बाजपुर: घर, दुकान और शोरूम पर चोरों का धावा, लाखों की चोरी 

बाजपुर: घर, दुकान और शोरूम पर चोरों का धावा, लाखों की चोरी 


बाजपुर/किच्छा, अमृत विचार। चोरों ने घर, दुकान और एक कंपनी के शोरूम का ताला तोड़कर लाखों की चोरी कर ली। बाजपुर में चोरों ने किचन की जाली तोड़कर लाखों के जेवरात व हजारों की नगदी चुरा ली। घटना उस समय हुई जब घर में कोई नहीं था। स्वजन दवाई लेने रामपुर गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।  

बुधवार को पहाड़ी कालोनी वार्ड नंबर 11 प्रदीप गुप्ता पुत्र स्व. ईश्वर चन्द गुप्ता मंगलवार को पत्नी चन्दा गुप्ता का इलाज कराने रामपुर (उत्तर प्रदेश) गए थे। बुधवार को जब बह वापस आए तो घर के किचन की जाली व कुण्डी टूटी हुयी थी। घर का  सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। घर की तलाशी ली तो घर से लगभग चार तोले की  दो 2 सोने की चेन, 16 ग्राम की सोने की झुमकी व कानों के टॉप्स, अगूंठी व चांदी के जेबरात (सिक्के) व  80 हजार की नकदी गायब थी।

सूचना पर पंहुचे सभासद जगतजीत सिंह आदि ने पुलिस को सूचना दी। इस मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर आसपड़ोस के लोगों से पूछताछ की। सीसीटीवी की मदद से चोरों को तलाशा जा रहा है। वहीं कोतवाल मनोज रतूड़ी ने कहा कि चोरों का जल्द पता लगा लिया जायेगा। एसएसआई टीम के साथ घटना की जांच कर रहे हैं। 

वहीं किच्छा में कोतवाली पुलिस की रात्रि गश्त को ठेंगा दिखाते हुए चोर ने होंडा शोरूम में धावा बोलकर हजारों रुपये की नगदी चुरा ली और मौके से फरार हो गया। चोर ने शोरूम के निकट स्थित दुकान में भी प्रवेश किया और दो मोबाइल फोन चुरा लिए। शोरूम में हुई चोरी का पूरा घटनाक्रम मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। 

बरेली मार्ग स्थित मैसेज जय दुर्गा मोटर्स होंडा शोरूम पर मंगलवार रात्रि चोर ने छत के रास्ते प्रवेश कर शोरूम के गल्ले में रखी करीब 72 हजार 750 रुपये चुरा लिए और मौके से फरार हो गया। बुधवार की सुबह जब प्रतिष्ठान स्वामी वार्ड नंबर 3, जवाहर नगर, तहसील लालकुआं, जिला नैनीताल निवासी सौरभ गोयल पुत्र दिनेश कुमार गोयल शोरूम खोलने पहुंचे तो शोरूम में अस्त-व्यस्त सामान देखकर उनके होश उड़ गए। शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच करने पर पता चला कि मंगलवार /बुधवार की मध्यरात्रि करीब 3:40 बजे छत के रास्ते अज्ञात चोर ने शोरूम में प्रवेश किया और इत्तमिनान से शोरूम की तलाशी ली।

प्रतिष्ठान स्वामी सौरभ गोयल के अनुसार अज्ञात चोर ने गल्ले में रखी करीब 72750 रुपये की नगदी चुरा ली और मौके से फरार हो गया। व्यापारी सौरभ गोयल के साथ कोतवाली पहुंचे शोरूम के भवन स्वामी जसवीर सिंह ने बताया कि शोरूम के निकट स्थित उनका भी इनवर्टर बैट्री बेचने का शोरूम है।

बाइक शोरूम में चोरी करने के बाद आरोपी ने उनकी दुकान में प्रवेश किया और दुकान में तलाशी लेते हुए सारा सामान अस्त व्यस्त कर काउंटर पर रखे दो मोबाइल फोन चुरा लिए। पीड़ित जसवीर सिंह के प्रतिष्ठान में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी आरोपी की फुटेज कैद हो गई है।

व्यापारी सौरभ गोयल ने सीसीटीवी की रिकॉर्ड वीडियो फुटेज एवं लिखित शिकायत पुलिस को सौंपते हुए आरोपी के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने तथा चोरी की गई नगदी व मोबाइल बरामद करने की गुहार लगाई है। प्रभारी निरीक्षक सुंदरम शर्मा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए आरोपी की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गई है और जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा।