अंबेडकरनगर: इलाज के दौरान महिला की मौत, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक को किया सील

अंबेडकरनगर: इलाज के दौरान महिला की मौत, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक को किया सील

आलापुर/अंबेडकरनगर, अमृत विचार। गुर्दे की पथरी का आपरेशन कर इलाज के दौरान महिला की हुई मौत के दो दिन बाद जिला प्रशासन कुंभकर्णी नींद। मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जहां अवैध क्लिनिक को सील कर दिया तो वहीं पुलिस ने भी संचालक के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि आरोपी झोलाछाप डॉक्टर का पता नहीं चल सका है। 

बता दें कि शहाबुद्दीनपुर निवासी बुद्धिराम की पत्नी शोभा देवी गुर्दे की पथरी से पीडि़त थी। परेशानी बढऩे पर स्वजनों ने शोभा देवी को माडरमऊ बाजार में झोलाछाप डॉक्टर द्वारा संचालित अवैध क्लिनिक में भर्ती कराया था। वहां डाक्टर ने महिला का आपरेशन करने के उपरांत वहीं भर्ती कर इलाज करता रहा। बताया जाता है कि संचालक ने पड़ोसी जनपद संतकबीरनगर के दूसरे प्रशिक्षित डॉक्टर को बुलाकर ऑपरेशन करवाया था।

इधर इलाज के दौरान शोभा देवी की हालात बिगड़ती गई तो डॉक्टर ने स्वजनों को अन्यत्र ले जाने की सलाह दी। 10 दिन बाद गत सोमवार को लोग उसे जिला अस्पताल फिर मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर ले गए। वहां भी स्थिति गंभीर होने पर उसे रेफर कर दिया गया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में ही शोभा देवी ने दम तोड़ दिया। स्वजन उसे घर ले आए और अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। तभी सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

आरोपी क्लिनिक संचालक फरार

महिला की मौत की सूचना मिलते ही संचालक अपनी क्लीनिक बंद कर फरार हो गया है। वहीं मृतक के पति बुद्धिराम ने थाने पर क्लीनिक संचालक के विरुद्ध तहरीर दिया, लेकिन पुलिस भी हीला-हवाली करती रही। मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस ने आरोपी क्लिनिक संचालक सूरज कुमार उर्फ  गोलू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। वहीं स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आया। सीएमओ डॉ. राजकुमार के निर्देश के बाद सीएचसी रामनगर के अधीक्षक डॉक्टर आशीष राय ने डॉक्टर विनीत सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों की टीम गठित कर मौके पर भेजा। टीम ने सूरज कुमार की ताला बंद क्लीनिक पर नोटिस चस्पा कर उसे सील कर दिया।

थानाध्यक्ष बोले-

थानाध्यक्ष अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मृतका के पति की तहरीर के आधार पर क्लीनिक संचालक के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।