बहराइच: नानपारा कोतवाली से गायब हो गए कारतूस और वेपन, जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज 

बहराइच: नानपारा कोतवाली से गायब हो गए कारतूस और वेपन, जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज 

बहराइच, अमृत विचार। जिले के अति संवेदनशील भारत नेपाल सीमा के नानपारा कोतवाली से भारी संख्या मे कारतूस व वेपन गायब हो गए। यह सिलसिला काफी पुराना है। हेड मोहर्रिर व कोतवाल एक दूसरे से बिना गिनती चार्ज लेते रहे। जीपी लिस्ट गायब पाए जाने पर इसकी जांच एसपी ने गठित टीम से कराई। तो गड़बड़ी की पुष्टि होने पर अज्ञात के विरूद्ध केस दर्ज किया गया है।

नानपारा कोतवाली में तैनात रहे हेड मोहर्रिर विनोद यादव ने अपने पूर्ववर्ती हेड मोहर्रिर राम विचार से 17  दिसम्बर 2021 को चार्ज लिया तो जीपी लिस्ट न मिलने से शस्त्र व एम्युनेशन का मिलान नही हो पाया। इसकी शिकायत एसपी से तत्कालीन कोतवाल ने की। जिस पर एसपी के आदेश पर 31 जुलाई 2023 को जांच एएसपी ग्रामीण को सौंपी गई थी। एएसपी ग्रामीण ने इसकी जांच दूसरे सर्किल कैसरगंज सीओ रूपेन्द्र गौड़, प्रतिसार निरीक्षक भुवनेश्वर सिंह, आर्मेमर उपनिरीक्षक विजय कुमार श्रीवास्तव को सौंपी थी। शस्त्र व एम्युनेशन कम होने की पुष्टि होने पर कोतवाल राकेश कुमार सिंह की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। किसी को नामजद नही किया गया है। भारी मात्रा में कारतूस, वेपन, चाइनीज गोली, रिवाल्वर समेत अन्य के गोली गायब हो गए। 

कोतवाल राकेश कुमार सिंह ने बताया कि एएसपी ग्रामीण से सम्पर्क करे। एएसपी ग्रामीण डा. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने शस्त्र व एम्युनेशन कम पाए जाने पर एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जांच की जा रही है। जांच के बाद गायब वस्तुओं का पता चल सकेगा। सीमावर्ती कोतवाली से भारी मात्रा में कारतूस, वेपन और अन्य गोला गायब होने पर पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें -बहराइच: फूस के मकान में आग लगने से डेढ़ वर्षीय बालक की जलकर मौत

ताजा समाचार