रुद्रपुर: पहाड़पानी के टैक्सी चालक को 5 लाख की चरस के साथ पकड़ा

रुद्रपुर: पहाड़पानी के टैक्सी चालक को 5 लाख की चरस के साथ पकड़ा

रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस, एसओजी और एएनटीएफ की टीम ने चेकिंग के दौरान मुक्तेश्वर के एक कार सवार को भारी मात्रा में अवैध चरस के साथ गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लाखों में आंकी गई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

मंगलवार को खुलासा करते हुए एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोडके, एसपी सिटी मनोज कत्याल और सीओ सदर निहारिका तोमर ने बताया कि थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस, एसओजी और एएनटीएफ की टीम लोकसभा चुनाव को लेकर अटरिया मार्ग इलाके में वाहन चेकिंग कर रही थी। सूचना मिली कि कार संख्या यूके-04 एजी-5465 से भारी मात्रा में चरस की तस्करी की जा रही है। सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग अभियान को तेज कर दिया। इसी दौरान कार चालक पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा तो संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर वाहन को घेर लिया और चालक को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अक्षत प्रसाद उर्फ कमल निवासी ग्राम मजूली पहाड़पानी थाना मुक्तेश्वर नैनीताल बताया। टीम ने आरोपी के कब्जे से 1.10 किलोग्राम चरस बरामद की। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पर्वतीय इलाकों से चरस की खेप लाकर तराई भावर में महंगे दामों पर बेचता है और टैक्सी चलाने की आड़ में तस्करी का धंधा संचालित करता है। बरामद मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में पांच लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस का मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।