पुलिसकर्मी ने शिक्षक की गोली मार की हत्या, प्रदेशभर के शिक्षकों में आक्रोश, अटेवा ने की यह मांग

अटेवा की मांग एक करोड़ की तत्काल आर्थिक सहायता, परिवार के सदस्य सरकारी नौकरी

पुलिसकर्मी ने शिक्षक की गोली मार की हत्या, प्रदेशभर के शिक्षकों में आक्रोश, अटेवा ने की यह मांग

लखनऊ। मुजफ्फरनगर में रविवार देर रात्रि में वाराणसी से बोर्ड परीक्षा की कापियॉ लेकर पहुंचे शिक्षक स्व. धर्मेन्द्र कुमार पुत्र रामकुमार निवासी-बैराठ, रामगढ जनपद-चंदौली को कापियों की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी चन्द्र प्रकाश द्वारा बार-बार तंबाकू मांगने पर आपत्ति किये जाने के विरोध स्वरूप चन्द्र प्रकाश द्वारा सरकारी कार्बाईन से गोली मार दी गयी जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें थाना सिविल लाइन पुलिस द्वारा तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया जहॉ डॉक्टरों द्वारा परीक्षण करने के उपरांत मृत घोषित कर दिया गया।

 इस घटना से शिक्षकों में भारी आक्रोश है प्रदेश भार में चल रहे मूल्यांकन कार्य का शिक्षकों ने  बहिष्कार किया। मूल्यांकन केंद्रों पर शोक सभा का आयोजन एवं श्रद्धांजलि सभा किया गया। अटेवा सरकार से मांग करता है कि मृतक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, तत्काल  एक करोड़ की आर्थिक सहायता, पारिवारिक पेंशन एवं अन्य लाभ देने एवं दोषी पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाये।

अटेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने कहा कि जिस प्रकार शिक्षक का शोषण किया जा रहा है ट्रक द्वारा बोर्ड कापियों भेजी जा रहा है, सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रदेश महामंत्री डॉ. नीरजपति त्रिपाठी ने कहा कि पीड़ित परिवार को सहायता यदि नहीं मिलती है तो मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार जारी रहेगा। माध्यमिक शिक्षक संघ के कोषाध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा सरकार तत्काल कार्रवाई करे नहीं तो मूल्यांकन का बहिष्कार तो जारी रहेगी साथ चुनाव के बहिष्कार पर भी निर्णय लिया जाएगा।
      
अंत में मृतक शिक्षक साथी के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की गई एवं प्रार्थना की गई परिवार को संबल मिले और 2 मिनट मौन रख कर सभी ने श्रद्धांजलि दी। शोकसभा का संचालन आर पी यादव ने किया और शोक सभा मे भारी संख्या में शिक्षक कर्मचारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -सुलतानपुर: पूर्व विधायक सफदर रजा के मामले में सुनवाई 21 को

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: बोलेरो-मैजिक भिड़ंत में दूल्हा-दुल्हन समेत 14 लोग घायल, गंभीर घायलों को कराया गया भर्ती
Kanpur Dehat: बिकरू कांड पर सुनवाई टली; कोर्ट ने तय की नई तारीख, मामले में हुई थी आठ पुलिसकर्मियों की मौत
बहराइच: प्रवेश के साथ दीक्षा कोर्स पूरा करें शिक्षक, बैठक में बोले खंड शिक्षा अधिकारी
क्यों कुछ लोगों का बाल दूसरों की तुलना में जल्दी सफ़ेद हो जाता है: जानिए जल्दी सफ़ेद बाल आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहते हैं?
Kanpur: डंपर और कार में आमने-सामने भिड़ंत...तीन की मौके पर मौत, दो घायल, हादसे के बाद कानपुर-सागर हाईवे पर लगा जाम
बरेली: दरगाह पर हज यात्रियों का किया गया टीकाकरण, आज़मीन-ए-हज को दी गई ट्रेनिंग