अल्मोड़ा: पुलिस लाइन में ड्यूटी पर तैनात सिपाही की गोली लगने से संदिग्ध हालत में मौत

अल्मोड़ा: पुलिस लाइन में ड्यूटी पर तैनात सिपाही की गोली लगने से संदिग्ध हालत में मौत

अल्मोड़ा, अमृत विचार। पुलिस लाइन अल्मोड़ा में ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही की गोली लगने से संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। घटना रविवार की सुबह करीब छह बजे के आसपास की है। बताया जा रहा है कि पुलिस लाइन में तैनात सिपाही सुंदर सिंह साही ने करीब छह बजे नाइट ड्यूटी करने वाले सिपाही से चार्ज लिया।

जिसके बाद नाइट ड्यूटी वाला सिपाही अपने कमरे की ओर चला गया। थोड़ी ही दरे के बाद अचानक गोली चलने की आवाज आई। सुबह का समय होने के कारण आसपास अधिक लोग भी नहीं थे। पुलिस कर्मियों ने गोली चलने की आवाज सुनी तो वह दौड़कर मौके पर पहुंचे तो देखा कि सुंदर शाही जमीन में गिरा हुआ है।

सुंदर को जमीन पर गिरा देख वहां हड़कंप मच गा। आनन फानन में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया और उच्च अधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी गई। इधर अस्पताल में चिकित्सकों ने सिपाही सुंदर को मृत घोषित कर दिया। सुंदर साही बागेश्वर के कपकोट जिले का रहने वाला है और वह कुछ समय से पुलिस लाइन में तैनात था।

सुंदर के परिवार में उसकी एक छोटी बेटी और पत्नी हैं। सूचना मिलने के बाद एसएसपी देवेंद्र सिंह पींचा मौके पर पहुंचे और पूरे मामले के बारे में जानकारी प्राप्त की। एसएसपी ने कहा कि घटना चिंताजनक है। फोरेंसिक टीम पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही सिपाही की मौत के कारणों का पता चल सकेगा। पुलिस ने मृतक सिपाही के शव को माेरचरी में रखवा दिया है।