नोएडा: मंदिर में चोरी करने वाले दो बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

नोएडा: मंदिर में चोरी करने वाले दो बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

नोएडा। उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर पुलिस ने शनिवार को एक मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये बदमाश एक मंदिर में चोरी करने में कथित रूप से शामिल थे तथा मुठभेड़ में एक बदमाश पैर में गोली लगने की वजह से जख्मी हो गया है। 

जोन प्रथम के पुलिस उपायुक्त(डीसीपी) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर 49 के तहत आने वाले सेक्टर 48 में स्थित एक मंदिर के पुजारी ने 13 मार्च को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि मंदिर से सोने के मुकुट, लड्डू गोपाल की मूर्ति व सोने का कड़ा आदि चोरी हो गया है। मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मंदिर में चोरी करने वाले बदमाश चोरी का समान बेचने के लिए जा रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने उनकी घेराबंदी की और पुलिस से अपने आपको घिरा देख बदमाशों ने कथित रूप से पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी। डीसीपी ने बताया की जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई और एक गोली दीपक भारती नामक बदमाश के पैर में लगी। 

उन्होंने बताया कि इसका साथी पिंटू तिवारी मौके से भाग गया था, लेकिन पुलिस ने उसे पीछाकर पकड़ लिया। डीसीपी ने बताया कि इस घटना में शामिल एक अन्य बदमाश की पुलिस तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों के पास से पुलिस ने मंदिर से चोरी किए गए नौ सोने के मुकुट, सोने की मूर्ति, सोने का कड़ा, लड्डू गोपाल की मूर्ति, अंगवस्त्र और सोने की नथ आदि बरामद की है। 

यह भी पढ़ें:-हरदोई: एसपी ने पुलिस महकमे में किया बड़ा फेरबदल, सीओ सुनील कुमार को मिली बिलग्राम की कमान