All England Open : Lee Zii Jia को हराकर Lakshya Sen आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप सेमीफाइनल में 

All England Open : Lee Zii Jia को हराकर Lakshya Sen आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप सेमीफाइनल में 

बर्मिंघम। भारत ने लक्ष्य सेन ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए पूर्व चैम्पियन मलेशिया के ली जी जिया को हराकर आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप पुरुष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 22 वर्ष के सेन 2022 में यहां उपविजेता रहे थे। उन्होंने आक्रामक और विविधतापूर्ण खेल दिखाते हुए करीब 71 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल में 20 . 22, 21 . 16, 21 . 19 से जीत दर्ज की । जीत के बाद उन्होंने कहा, यह अच्छा मैच था और मुझे खुशी है कि मैं जीत सका । यह दबाव को झेलने की बात थी । मुझे पता था कि उसमें वापसी करने और कड़ी चुनौती देने की क्षमता है। 

उन्होंने कहा, जब मैं 18 . 14 से आगे था , तब भी मुझे पता था कि थोड़ी भी कोताही बरतने पर वह मौका नहीं छोड़ेंगे । मैं उसे कोई मौका नहीं देना चाहता था। विश्व रैंकिंग में 18वें स्थान पर काबिज सेन का सामना इंडोनेशिया के नौवीं रैंकिंग वाले जोनाथन क्रिस्टी से होगा । सेन ने पिछले सप्ताह तीन गेम वाले चार मैच फ्रेंच ओपन में खेले थे लेकिन इसके बावजूद वह रफ्तार बनाये रखने में कामयाब रहे। 

उन्होंने कहा, मैंने पिछले सप्ताह और यहां जैसा खेल दिखाया, शारीरिक तौर पर मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। रिकवरी के लिये अब हालांकि समय नहीं है। मेरी सहयोगी टीम को अगले मैच के लिए काफी मेहनत करनी होगी। दोनों खिलाड़ियों ने अच्छी रेलियों के साथ शुरूआत की लेकिन ली की गलतियों का फायदा उठाकर सेन ने 8 . 3 से बढत बना ली। यह बढत जल्दी ही 12 . 7 की हो गई लेकिन ली ने समय पर वापसी करते हुए पहले स्कोर 12 . 12 और फिर 20 . 20 करने के बाद पहला गेम जीता । दूसरे गेम में सेन ने शुरू ही से 11 . 9 की बढत बना ली थी और लगातार सात अंक लेकर बराबरी की । निर्णायक गेम में भी उन्होंने यही लय कायम रखी और मुकाबला अपने नाम किया। 

ये भी पढ़ें : महेंद्र सिंह धोनी से तुलना पर ध्रुव जुरेल बोले- MS Dhoni सिर्फ एक ही हैं 

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय सांस्कृतिक एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी पहुंची कानपुर...ये पदाधिकारी मंच पर मौजूद
IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब होगी चेन्नई सुपर किंग्स
अयोध्या: एक लाख की आबादी को दो बूंद शुद्ध पेयजल भी नहीं, 28 लाख की लागत से नगर में लगे दो वाटर ATM तीन साल से खराब
रायबरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में रेस्टोरेंट में लगी आग, मची भगदड़
Banda: नरैनी तहसील अधिवक्ता संघ अध्यक्ष चुने गए इंद्रदेव व हजारी लाल महामंत्री...मुंह मीठा कराकर किया स्वागत
सुलतानपुर में अज्ञात कारणों से लगी आग, 11 घर जलकर राख