काशीपुर: किसानों को मुफ्त बिजली देने और पट्टों के नियमितीकरण की मांग उठी  

काशीपुर: किसानों को मुफ्त बिजली देने और पट्टों के नियमितीकरण की मांग उठी  

काशीपुर, अमृत विचार। किसान विकास क्लब की बैठक में सिंचाई के लिए किसानों को निःशुल्क बिजली देने और वर्ग एक ख के पट्टों का नियमितीकरण करने की मांग जोर शोर से उठी। बैठक के बाद किसानों ने अपनी मांगों को लेकर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा। 

बुधवार को मंडी समिति विश्राम गृह में हुई बैठक में क्लब के प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार शर्मा ने कहा कि कई राज्यों में किसानों को ट्यूबवेल के लिए बिजली फ्री दी जा रही है, लेकिन उत्तराखंड में ऊर्जा प्रदेश होने के बावजूद किसानों को यह राहत नहीं मिल पा रही है।

टीका सिंह सैनी ने वर्ग एक ख के पट्टों पर मालिकाना हक नहीं मिलने पर रोष जताया। बैठक में बैंक के अधिकारी देवेश सोनी व आमिर विर्क ने किसानों को बैंकिंग योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। बैठक के बाद किसानों ने अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी की अनुपस्थिति में उनके सहायक अमित वर्मा को सौंपा।

बैठक का संचालन कवि संजय राजपूत ने किया इस मौके पर देवी सिंह यादव, दीपक चौधरी, उपेंद्र शर्मा, डॉ. अशोक अरोड़ा, गुरमेज सिंह, रोहित रावल, प्रमोद चौधरी, प्रशांत शर्मा, चेतन सिरोही, उदयवीर सिंह आदि उपस्थित रहे।