भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं कासगंज के बीएसए, अमांपुर के विधायक ने महानिदेशक शिक्षा को लिखा पत्र

फर्जी शिक्षकों से घूस लेकर कराया जा रहा है काम

भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं कासगंज के बीएसए, अमांपुर के विधायक ने महानिदेशक शिक्षा को लिखा पत्र
महानिदेशक स्कूल शिक्षा को अमांपुर विधायक हरिओम वर्मा द्वारा लिखा गया पत्र।

कासगंज, अमृत विचार। कासगंज बेसिक शिक्षाधिकारी के भृष्टाचार में लिप्त होने और घूस लेकर जिले में फर्जी शिक्षकों से काम कराए जाने की शिकायत महानिदेशक शिक्षा से की गई है। अमांपुर के विधायक ने महानिदेशक को पत्र लिखकर मामले की जांच कर बीएसए के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात की है।

अमांपुर के विधायक हरिओम वर्मा द्वारा महानिदेशक स्कूल शिक्षा को लिखे गए पत्र में कहा है कि कासगंज के बीएसए राजीव कुमार भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और तीन साल से जिले में इनकी तैनाती है। सैकड़ों फर्जी शिक्षकों से पांच से सात लाख रुपये लेकर फर्जी तरीके से कार्य कराया जा रहा है।

2011 के टैट अंक पत्र के आधार पर जिला कासगंज में जितने भी शिक्षक नियुक्ति पाए हैं। सभी के टैट 2011 के अंक पत्र की जांच कराई जाए। साथ ही बेसिक शिक्षाधिकारी के संलिप्तता की जांच कराकर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। उन्होंने अपने पत्र में महमूदपुर पुख्ता के कंपोजिट विद्यालय पर तैनात सहायक अध्यापक देवेंद्र यादव को फर्जी शिक्षकों का मुखिया बताया है। उन्होंने पत्र में पांच फर्जी शिक्षकों का भी जिक्र किया है।

यह आरोप नहीं है तथ्यात्मक रूप से फर्जी शिक्षक कार्य कर रहे हैं। जिन्हें बीएसए का संरक्षण प्राप्त है। बीएसए भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। महानिदेशक स्कू शिक्षा को पत्र लिखकर जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है-हरिओम वर्मा, विधायक अमांपुर।

ये भी पढे़ं- कासगंज: रमजान को लेकर तैयारियां हुईं तेज, धार्मिक स्थलों पर व्यवस्थाएं होने लगी चाक चौबंद