लखनऊ में 5 हजार महिलाएं करेंगी सुंदरकांड पाठ, बनायेंगी World Record

लखनऊ में 5 हजार महिलाएं करेंगी सुंदरकांड पाठ, बनायेंगी World Record

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 10 मार्च को पांच हजार महिलायें सुंदरकांड का पाठ करेंगी। इस सामूहिक सुंदरकांड का आयोजन सत्य सनातन नारी शक्ति-लक्ष्मणपुरी की ओर से कराया जा रहा है।

दरअसल,सनातन ध्वज वाहिका सपना गोयल की अगुवाई में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर सामूहिक सुंदरकांड का आयोजन होगा। जिसमें शामिल होने के लिए करीब 5 हजार महिलाओं ने संकल्प लिया है। सनातन ध्वज वाहिका सपना गोयल ने बताया है कि यह अनुष्ठान न केवल भारतीय सशक्त सनातनी नारियों का शंखनाद होगा बल्कि वर्ल्ड रिकार्ड भी कायम किया जायेगा। जिससे इसकी धमक वैश्विक स्तर तक पहुंचाई जा सके। उन्होंने बताया कि यह आयोजन झूलेलाल घाट वाटिका में होगा।

सनातन ध्वज वाहिका सपना गोयल ने इससे पहले प्रदेश के कई जिलों जैसे पीलीभीत, बरेली, मुरादाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, लखीमपुर, रायबरेली, बनारस, सुल्तानपुर, बाराबंकी, अयोध्या समेत मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली उड़ीसा, कर्नाटक के बेंगलुरु और महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई तक सुंदरकांड के इस अभियान को पहुंचाया है। इसके अलावा विदेशों में मॉरिशस, अमेरिका, साउथ अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी दुबई तक में यह अभियान सक्रिय हैं। सपना गोयल के अनुसार भगीरथ ने अपने पूर्वज राजा सगर के साठ हजार पुत्रों को जिस तरह मुक्ति दिलाई थी, ठीक उसी तरह उनका भी संकल्प, मानव जाति का कल्याण करना है। इसकी प्रेरणा उन्हें साल 2022 में अमरनाथ बाबा से मिली थी। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ: 10 बच्चों का पिता बन डॉक्टर ने पेश की नजीर, बाकी है अभी और बेटे बेटियों की उम्मीद